विधानसभा चुनावों वाले राज्यों में बड़ी रैलियों पर लगी रोक को 22 जनवरी तक जारी रहेगी 

The ban on large rallies in the states having assembly elections will continue till January 22

छोटी और इनडोर रैलियों को लेकर चुनाव आयोग की तरफ से राहत दी गई है। इन रैलियों में लोगों के इकट्ठा होने

की संख्या 300 तक रखने पर चुनाव आयोग सहमत है। चुनावों की घोषणा के वक्त चुनाव आयोग की तरफ से कहा

गया था कि 15 जनवरी से ठीक पहले कोरोना के हालात की समीक्षा की जाएगी, अगर हालात सुधरते हैं तो उसके मुताबिक फैसला लिया जाएगा।

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ


 
 नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच चुनाव आयोग ने एक बड़ा फैसला किया है। चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनावों वाले राज्यों में बड़ी रैलियों पर लगी रोक को 22 जनवरी तक जारी रखने का एलान किया है। आज चुनाव आयोग ने एक मीटिंग में रैलियों पर रोक को लेकर चर्चा के बाद इस फैसले पर मुहर लगा दी है।

  
बैठक में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों और मौजूदा स्थिति को लेकर मंथन चला। इससे पहले चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के एलान की घोषणा के साथ ही 15 जनवरी तक रैलियों और रोड शो पर रोक लगा दी थी। बैठक में शामिल लगभग सभी लोगों ने रैलियों पर लगी रोक को बढ़ाने पर सहमति जताई। फिलहाल रैलियों पर रोक एक हफ्ते के लिए बढ़ाई गई है। बैठक में समाजवादी पार्टी के दफ्तर में भीड़ जुटने के मसले पर भी केंद्रीय चुनाव आयोग ने जानकारी ली।

 
हालांकि छोटी और इनडोर रैलियों को लेकर चुनाव आयोग की तरफ से राहत दी गई है। इन रैलियों में लोगों के इकट्ठा होने की संख्या 300 तक रखने पर चुनाव आयोग सहमत है। चुनावों की घोषणा के वक्त चुनाव आयोग की तरफ से कहा गया था कि 15 जनवरी से ठीक पहले कोरोना के हालात की समीक्षा की जाएगी, अगर हालात सुधरते हैं तो उसके मुताबिक फैसला लिया जाएगा। अब आयोग की तरफ से इसे लेकर आदेश जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें : 

न्यू इंडिया की रीढ़ बनने जा रहे हैं स्टार्ट-अप : प्रधानमंत्री मोदी

Share this story