तेलंगाना किसी भी हालात का सामना करने के लिए तैयार : सीएम

तेलंगाना किसी भी हालात का सामना करने के लिए तैयार : सीएम

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार कोविड-19 मामलों में मौजूदा उछाल को देखते हुए किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार है।

मुख्यमंत्री ने दोहराया कि सरकार महामारी की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से सुसज्जित है।

उन्होंने कहा कि कोविड का नया स्वरूप ओमिक्रॉन पूरी दुनिया में फैल रहा है, लोगों को सतर्क रहना चाहिए, स्व-नियामक उपाय करना चाहिए, सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए और डरना या चिंता नहीं करनी चाहिए।

केसीआर, जैसा कि मुख्यमंत्री लोकप्रिय रूप से जाना जाता है, ने स्वास्थ्य मंत्री टी. हरीश राव और चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक में राज्य में कोविड की स्थिति की समीक्षा की।

मुख्यमंत्री ने लोगों को सलाह दी कि वे कोरोनावायरस के बारे में किसी भी डर का मनोरंजन न करें, बल्कि मास्क पहनें, हाथों की सफाई सुनिश्चित करें, शारीरिक दूरी बनाए रखें और ऐसे अन्य स्व-नियमों का पालन करें।

केसीआर ने कहा कि सभी को वैक्सीन लेनी चाहिए। फिलहाल 15 से 18 साल के बच्चों का टीकाकरण चल रहा है। सोमवार से स्वास्थ्य कर्मियों, अन्य फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को तीसरी खुराक (बूस्टर डोज) दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जो भी पात्र हैं उन्हें टीकाकरण करवाना चाहिए। लक्षणों के मामले में, लोगों को इलाज के लिए नजदीकी सरकारी अस्पताल से संपर्क करना चाहिए।

उन्होंने लोगों से विशेष रूप से संक्रांति पर्व के दौरान समूहों में न घूमने और अपने घरों में रहने की कोशिश करने और सभी सावधानियों के साथ त्योहार मनाने की अपील की।

अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को समझाया कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन बेड, दवाएं और अन्य जरूरी चीजें उपलब्ध हैं।

इस बीच, राज्य सरकार ने कोविड-19 प्रतिबंधों को 20 जनवरी तक बढ़ा दिया है। राज्यभर में रैलियां, बैठकें और अन्य सार्वजनिक सभाएं प्रतिबंधित रहेंगी।

राज्य में रविवार को 1,673 नए मामले सामने आए और एक मौत हुई। रोजाना गिनती, जो शनिवार को 2,606 थी, रविवार को शाम 5.30 बजे समाप्त हुए 24 घंटों के दौरान कम जांच के कारण स्पष्ट रूप से घट गई।

ग्रेटर हैदराबाद में, कोविड टैली शनिवार को 1,583 से घटकर 1,165 हो गई। रंगारेड्डी और मेडचल मलकाजगिरि के पड़ोसी शहरी जिलों में भी रोजाना गिनती में गिरावट देखी गई।

Share this story