सोनिया गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री पूरे देश के हैं, जिम्मेदार पर कार्रवाई होनी चाहिए

Sonia Gandhi

पीएम की सुरक्षा में चूक की जांच को लेकर पंजाब सरकार ने एक उच्च-स्तरीय जांच कमेटी का गठन किया है।

कमेटी में रिटायर्ड जस्टिस मेहताब सिंह गिल, और गृह मामलों के प्रिंसिपल सेक्रेटरी और जस्टिस अनुराग वर्मा

को शामिल किया गया है। यह कमेटी 3 दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट पेश करेगी।  

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में पंजाब में हुई चूक पर कांग्रेस अध्यक्ष  सोनिया गांधी  ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी से संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा है। सोनिया गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री पूरे देश के हैं, जिम्मेदार पर कार्रवाई होनी चाहिए।

गृहमंत्रालय ने कहा-होगी बड़ी कार्रवाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में हुई चूक पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं। केंद्रीय कैबिनेट की ब्रीफिंग के दौरान अनुराग ठाकुर ने इस ओर इशारा किया। ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि गृह मंत्रालय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान सुरक्षा में हुई चूक के बारे में जानकारी जुटा रहा है और बड़े और कड़े फैसले लिए जाएंगे। अनुराग ठाकुर ने कहा कि कुछ लोग इस संबंध में पहले ही सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा चुके हैं। 'गृह मंत्रालय ने भी कार्रवाई करने की बात कही है। जानकारी जुटाने के बाद, जो भी कदम... बड़े और कड़े फैसले लिए जाएंगे।'

हाईलेवल जांच कमेटी गठित

पीएम की सुरक्षा में चूक की जांच को लेकर पंजाब सरकार ने एक उच्च-स्तरीय जांच कमेटी का गठन किया है। कमेटी में रिटायर्ड जस्टिस मेहताब सिंह गिल, और गृह मामलों के प्रिंसिपल सेक्रेटरी और जस्टिस अनुराग वर्मा को शामिल किया गया है। यह कमेटी 3 दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट पेश करेगी।  

सुप्रीम कोर्ट में भी उठा मामला

इस मामले को वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट  में CJI एनवी रमना  के सामने उठाया और जांच की मांग की। कोर्ट ने मनिंदर सिंह से केंद्र और पंजाब सरकार को याचिका की एक प्रति देने को कहा है।

मुख्यमंत्री का सुरक्षा में चूक से इनकार

मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने किसी भी तरह की सुरक्षा चूक से इनकार किया। उन्होंने कहा कि पीएम को हवाई मार्ग से जाना था। फिर अचानक प्रोग्राम बदलकर सड़क मार्ग से कर दिया गया। चन्नी ने कहा कि प्रधानमंत्री पर कोई हमला नहीं हुआ। उनके कार्यक्रम में 70 हजार कुर्सियां लगाईं, लेकिन सिर्फ 700 लोग आए, जिसकी वजह से रैली रद्द की गई। इसमें किसी भी तरह की सुरक्षा में चूक नहीं हुई है।

यह है मामला

पंजाब के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बुधवार को उस वक्त चूक की घटना हुई, जब फिरोजपुर में कुछ प्रदर्शनकारियों ने उस सड़क मार्ग को अवरुद्ध कर दिया जहां से उन्हें गुजरना था। इस वजह से प्रधानमंत्री एक फ्लाईओवर पर करीब 20 मिनट तक फंसे रहे। घटना के बाद प्रधानमंत्री किसी कार्यक्रम में शामिल हुए बिना दिल्ली लौट आए।

यह भी पढ़ें : 

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में गंभीर चूक : पंजाब में प्रदर्शनकारियों ने रास्ता रोका

Share this story