सरसंघचालक मोहन भागवत ने स्वयंसेवकों को दिया हिंदुत्व का मंत्र

सरसंघचालक मोहन भागवत ने स्वयंसेवकों को दिया हिंदुत्व का मंत्र

newspoint 24 / newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ 

पटना। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत एकदिवसीय प्रवास पर गुरुवार को दस बजे पटना पहुंचे। सात माह बाद पटना पहुंचे मोहन भागवत ने संघ के पटना स्थित राजेंद्र नगर स्थित उत्तर-पूर्व क्षेत्र कार्यालय विजय निकेतन में स्वयंसेवकों के साथ दोपहर बाद बैठक की। वे आज रात ही झारखंड के धनबाद के लिए रवाना होंगे।

उत्तर-पूर्व क्षेत्र के प्रचार प्रमुख राजेश पांडे ने बताया कि सरसंघचालक के कार्यक्रम का विषय हिंदू और हिंदुत्व था। उद्बोधन में उन्होंने स्वयंसेवकों को हिन्दुत्व का मंत्र दिया। साथ ही उन्होंने सहभागी लोगों के इस विषय से संबंधित प्रश्नों के उत्तर भी दिए। सरसंघचालक आज सुबह 10 बजे के अपने निर्धारित समय पर पटना आए थे। दिनभर विश्राम के बाद शाम 3.30 से इस कार्यक्रम में रहे। वे रात को झारखंड प्रवास के लिए चले जायेंगे।

राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि सरसंघचालक मोहन भागवत ने 'ऑडियो कुंभ' एप्प का भी लोकार्पण किया, जिसमें पटना के सूचीबद्ध विशिष्ट लोग शामिल रहे। इस एप्प के जरिए लोग मुफ्त में राष्ट्रीय महत्व की पुस्तकों को निःशुल्क सुन सकेंगे। यह एप्प वर्तमान डिजिटल युग में स्मार्टफोन की उपलब्धता एवं व्यस्ततम दिनचर्या को ध्यान में रखते हुए इस एप्प को डिजाइन किया गया है। राष्ट्रीय विचारकों द्वारा रचित पुस्तकों एवं उनके उद्बोधनों को संग्रह कर ऑडियो कुंभ एप्प के माध्यम से एकत्रित उपलब्ध कराने का यह एक प्रयास है।

हिन्दुस्थान समाचार

Share this story