संजय राऊत की पत्नी वर्षा से (पीएमसी) घोटाले में साढ़े तीन घंटे तक पूछताछ 

Newspoint24.com/newsdesk

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत की पत्नी वर्षा संजय राऊत से पंजाब एंड महाराष्ट्र कोआपरेटिव बैंक (पीएमसी) घोटाले में साढ़े तीन घंटे तक पूछताछ की है। वर्षा राऊत से पूछताछ का ब्योरा ईडी ने मीडिया को साझा नहीं किया है।


जानकारी के अनुसार पीएमसी घोटाले में आरोपित प्रवीण राऊत के बैंक खाते से 55 लाख रुपये 2010 में वर्षा संजय राऊत के बैंक खाते में ट्रांसफर किया गया है। इसकी छानबीन के लिए ईडी ने वर्षा राऊत को 30 दिसम्बर 2020 को दफ्तर में हाजिर होने के लिए समन जारी किया था। वर्षा राऊत ने ईडी को मेल भेजकर 5 जनवरी तक का समय मांगा था। इसलिए ईडी ने 5 जनवरी को दफ्तर में हाजिर होने के लिए फिर से समन जारी किया था। वर्षा राऊत ईडी की ओर से दिए गए समय से एक दिन पहले ही आज ईडी दफ्तर में गईं।

बताया जा रहा है कि ईडी ने उनसे पीएमसी घोटाले के बारे में और 55 लाख रुपये के बारे में पूछताछ किया है। हालांकि इस दौरान शिवसेना कार्यकर्ताओं ने ईडी दफ्तर के सामने नारेबाजी भी की। 


शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत ने बताया कि ईडी ने उनकी पत्नी को जो समन जारी किया था, उसका सम्मान किया जाना जरूरी है। इसी वजह से वर्षा आज ईडी के कार्यालय में गईं और पूरी जानकारी ईडी को दिया है। कर नहीं तो डर नहीं, अभी जांच जारी है, इसलिए वह इस विषय पर अधिक कुछ नहीं बोलेंगे। हालांकि इससे पहले संजय राऊत ने कहा था कि उन्होंने घर खरीदने के लिए प्रवीण राऊत से कर्ज लिया था। राऊत ने कहा कि ईडी के जांच में उनका परिवार पूरी तरह सहयोग करने वाला है।  

Share this story