पार्टी नेतृत्व पर बोले सलमान खुर्शीद, ‘राहुल गांधी ही हमारे नेता, बस उनके फैसले का इंतजार’

Newspoint24.com/newsdesk/


नई दिल्ली। आज से शुरू हुए नया साल अपने साथ कांग्रेस पार्टी के लिए भी बदलाव के कई अहम पहलू लेकर आया है। इसमें सबसे प्रमुख है स्थायी नेतृत्व का मामला, जिसका हल राहुल गांधी के रूप में स्पष्ट है। पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने भी कहा कि राहुल गांधी के नाम पर पार्टी के सभी नेताओं की सहमति है, अब बस उस मौके का इंतजार है जब राहुल स्वयं इस पर फैसला लेंगे।

नेतृत्व के मुद्दे पर सलमान खुर्शीद का कहना है कि पहले ही पार्टी की ओर से आधिकारिक तौर पर कहा गया है कि एक निष्पक्ष चुनावी प्रक्रिया चलेगी, जिसके बाद अध्यक्ष का चुनाव होगा। जल्द ही किस स्थिति में और कैसे चुनाव होगा इसकी भी घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की पिछली बैठक में राहुल गांधी के नाम पर सभी ने सहमति जताई थी, ऐसे में हम स्पष्ट हैं कि राहुल ही हमारे नेता हैं। अब वह पद ग्रहण करें या ना करें, इसका पता चुनाव होने पर चल जाएगा। तब तक सभी को प्रतीक्षा करनी चाहिए। हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि सिर्फ कांग्रेस ही एक मात्र राजनैतिक पार्टी है जहां चुनाव होता है, अन्य कहीं ऐसा कुछ नहीं होता।

उल्लेखनीय है कि बीते साल 2020 में कांग्रेस पार्टी में सांगठनिक बदलाव तथा नेतृत्व के मुद्दे पर मचे बवाल के आज शुरू से नये साल में इसका हल निकल सकता है। नये साल में जल्द ही अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की बैठक होनी है, जिसमें सांगठनिक तौर पर कई अहम बदलाव संभव है। साथ ही स्थायी नेतृत्व का मुद्दा भी सुलझ सकता है। वैसे पिछली बैठक में कांग्रेस के लगभग सभी प्रदेश अध्यक्ष, सांसद, विधायक पहले ही साफ कर चुके हैं कि राहुल गांधी ही सही उम्मीदवार हैं। राहुल भी कह चुके हैं कि पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, वो उसे निभाएंगे।

Share this story