प्रधानमंत्री मोदी एवं अन्य केंद्रीय मंत्रियों ने वयोवृद्ध नेता मुरली मनोहर जोशी को दी जन्मदिन की बधाई

newspoint24.com/newsdesk

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत केंद्र सरकार के तमाम मंत्रियों व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं ने पार्टी के वयोवृद्ध नेता डॉ मुरली मनोहर जोशी के जन्मदिन पर बधाई देते हुए उनके उत्तम स्वास्थ्य और लंबी आयु की कामना की है।

प्रधानमंत्री मोदी ने डॉ मुरली मनोहर जोशी को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि वो भारत के सबसे वरिष्ठ और सम्मानित नेताओं में से एक हैं। एक मंत्री और सांसद के रूप में डॉ जोशी ने अनुकरणीय योगदान दिया है। हम उनके स्वस्थ्य और दीर्घायु होने की कामना करते हैं।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर वरिष्ठ नेता को बधाई देते हुए कहा, “राष्ट्र एवं संगठन के उत्थान के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय मुरली मनोहर जोशी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आपका मार्गदर्शन हमें सदैव मिलता रहे। ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं।”

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जोशी को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा, “देश के वरिष्ठतम नेताओं में अग्रणी और बेहद सम्मानित, डॉ मुरली मनोहर जोशी जी के जन्मदिवस पर मैं उन्हें अपनी हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं। अपने व्यक्तित्व, विचारों और विद्वता से उन्होंने हम सभी को हमेशा प्रेरित किया है। मैं उनकी लंबी आयु और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं।”

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जोशी की लंबी आयु की कामना करते हुए कहा, “एक समर्पित राजनेता के रूप में देश की प्रगति और शिक्षा के क्षेत्र में आपका योगदान बहुमूल्य है। आप सदैव स्वस्थ रहें और दीर्घायु हों ऐसी ईश्वर से कामना करता हूं।”

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भाजपा के वयोवृद्ध नेता को एक दृढ़-प्रतिज्ञ और प्रगतिशील व्यक्तित्व बताते हुए कहा, “शैक्षणिक, सामाजिक एवं राजनीतिक क्षेत्र में आपका योगदान अद्वितीय है। आपके स्वस्थ जीवन एवं दीर्घायु की कामना करता हूं।”

Share this story