प्रशांत किशाेर ने प्रियंका को उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने की सलाह

प्रशांत किशाेर ने प्रियंका को उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने की सलाह

newspoint 24 / newsdesk 

नयी दिल्ली। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशाेर ने कांग्रेस की उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को सलाह दी है कि राज्य में कांग्रेस की मजबूती के लिए उन्होंने जिस तरह से मेहनत की है उसको परिणाम में बदलने के वास्ते उन्हें विधानसभा का चुनाव लड़ना चाहिए।

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कार्यकर्ताओं की बैठक में पार्टी की स्थिति को लेकर फीडबैक लेने के लिए तीन दिन तक चले कार्यक्रम में हिस्सा लेने तथा अपने परिवार की परंपरागत संसदीय सीट रायबरेली और अमेठी दौरा करने के बाद जो उत्साह उन्हें लोगों में देखने को मिला है उसको ध्यान में रखते हुए वह विधानसभा चुनाव लड़ने के मुद्दे पर सहमत हो सकती हैं।

उन्होंने बताया कि श्रीमती वाड्रा प्रदेश के पदाधिकारियों की बैठक में मिले फीड बैक से बहुत खुश हैं। उनको यह विश्वास हो गया है कि पार्टी मजबूत हो रही है और चुनाव में उसे फायदा मिल सकता है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांध रायबरेली से लोकसभा की सदस्य हैं जबकि उनके भाई राहुल गांधी अमेठी से लगातार तीन चुनाव जीते हैं लेकिन पिछला लोकसभा चुनाव वह भाजपा की स्मृति ईरानी से हार गये।

बताया जा रहा है कि श्रीमती वाड्रा गांधी परिवार के इन्हीं दो संसदीय क्षेत्रों में से किसी एक विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार हो सकती हैं। सूत्रों ने यहां तक बताया है कि श्रीमती वाड्रा गौरगंज सीट से चुनाव लड़ने की इच्छुक हो सकती हैं। इस क्षेत्र में वह हर बार जाती हैं और लोगों से संपर्क कर लौटती हैं। पिछले आम चुनाव में जब वह सक्रिय राजनीति में आयी और कांग्रेस की पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी बनी तों गौरीगंज से लोग उनके स्वागत के लिए दिल्ली आये और महासचिव के रूप में उन्होंने कांग्रेस मुख्यालय में सबसे पहले उनसे मुलाकात की।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने भी दो दिन पहले कहा कि श्रीमती वाड्रा के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव लडा जाएगा। उन्होंने यहां तक कहा कि श्रीमती वाड्रा को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाकर कांग्रेस पार्टी विधानसभा का चुनाव लडेगी।

Share this story