प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी प्रवास के दौरान बीएचयू में एमसीएच विंग मरीजों को किया समर्पित

प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी प्रवास के दौरान बीएचयू में एमसीएच विंग मरीजों को किया समर्पित

Newspoint 24 / newsdesk 

वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को वाराणसी प्रवास के दौरान काशी हिन्दू विश्वविद्वयालय (बीएचयू) के सर सुन्दरलाल चिकित्सालय परिसर में बने 100 बेड के एमसीएच विंग और क्षेत्रीय नेत्र संस्थान को मरीजों के लिए समर्पित कर दिया।

बीएचयू आईआईटी मैदान में आयोजित जनसभा में 1475 करोड़ की परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण के बाद प्रधानमंत्री ने लोगों को सम्बोधित किया। इसके बाद परिसर स्थित अस्पताल परिसर में पहुंचे। यहां उन्होंने 45.50 करोड़ की लागत से बने एमसीएच विंग को लोकार्पित कर इसका निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना की तीसरी संभावित लहर से बचाव के लिए चिकित्सा और स्वास्थ्य की तैयारियों को लेकर चिकित्सकों से बातचीत की।

प्रधानमंत्री ने मातृ शिशु स्वास्थ्य को समर्पित एमसीएच विंग में आधुनिक मशीनों, लैब, आक्सीजन, बेड की उपलब्धता को लेकर पूरे उत्साह और गंभीरता से चिकित्सकों से बातचीत की। चिकित्सकों ने यहां बच्चों के लिए चल रही विशेष तैयारियों को भी बताया। बीएचयू में बने इस विशेष अस्पताल में महिला और जच्चा बच्चा की सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए उपचार की बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध है। 100 बेड के इस मदर एंड चाइल्ड हेल्थ विंग में 12 बेड का आइसीयू व एचडीयू है। मां के लिए 30 बेड का आइसीयू है। पूर्वांचल समेत पड़ोसी राज्यों को भी इस एमसीएच विंग का लाभ मिलेगा।

Share this story