प्रधानमंत्री ने 150 करोड़ के टीकाकरण पर नागरिकों को बधाई दी

प्रधानमंत्री ने 150 करोड़ के टीकाकरण पर नागरिकों को बधाई दी

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश भर में कोविड-19 के 150 करोड़ से अधिक टीकाकरण का मील का पत्थर पार करने पर नागरिकों को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि भारत उन सभी का आभारी है, जो टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए काम कर रहे हैं।

ट्वीट प्रधानमंत्री ने कहा, टीकाकरण के मोर्चे पर एक उल्लेखनीय दिन! 150 करोड़ का मील का पत्थर पार करने पर हमारे देशवासियों को बधाई। हमारे टीकाकरण अभियान ने सुनिश्चित किया है कि कई लोगों की जान बची है।

साथ ही हमें सभी कोरोना संबंधित प्रोटोकाल का भी पालन करते रहना है। भारत उन सभी लोगों का आभारी है, जो हमारे टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए काम कर रहे हैं। हम अपने डाक्टरों, वैज्ञानिकों, इनोवेटर्स और स्वास्थ्यकर्मियों को धन्यवाद देते हैं, जो लोगों का टीकाकरण कर रहे हैं। मैं सभी पात्र लोगों से टीका लेने का आग्रह करता हूं। आइए मिलकर कोरोना से लड़ें।

भारत वर्तमान में संक्रमण की तीसरी लहर का सामना कर रहा है, क्योंकि ओमिक्रॉन वैरिएंट आम नागरिकों के लिए चीजों को कठिन बना रहा है। 3 जनवरी को, भारत ने 15 साल और उससे अधिक उम्र के बच्चों के लिए टीकाकरण शुरू किया है।

शुक्रवार की सुबह तक, भारत में 1,17,100 नए कोविड मामले दर्ज किये गये, जो 24 घंटों की अवधि में गुरुवार के 90,928 मामलों से ज्यादा है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, अब तक कुल 302 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

302 नई मौतों के साथ, मरने वालों की कुल संख्या 4,83,178 हो गई है।

इस बीच, सक्रिय मामले बढ़कर 3,71,363 हो गये है, जो देश के कुल पॉजिटिव मामलों का 1.05 प्रतिशत है।

Share this story