परमबीर सिंह को 15 जून तक मिली गिरफ्तारी से राहत

Newspoint24 / newsdesk  Parambir Singh got relief from arrest till June 15

Newspoint24 / newsdesk


मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को बॉम्बे हाईकोर्ट को बताया कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह एट्रोसिटी एक्ट के तहत दर्ज मामले की जांच में पुलिस को सहयोग कर रहे हैं। इसलिए सिंह को 15 जून तक गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। राज्य सरकार का पक्ष जानने के बाद जस्टिस एस.एस. शिंदे और जस्टिस एन.जे. जामदार की बेंच ने मामले की सुनवाई 14 जून तक स्थगित कर दी। इस तरह सिंह को 15 जून तक गिरफ्तारी से राहत मिल गई है।   

परमबीर सिंह पर पुलिस निरीक्षक भीमराव गावडे ने भ्रष्टाचार में लिप्त रहने वाले बिल्डरों पर कार्रवाई रुकवाने, उनकी बात न मानने पर गाली देने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है। इसी मामले को रद्द करने के लिए परमबीर सिंह ने याचिका दायर की है। इस मामले की गुरुवार को हो रही सुनवाई के दौरान राज्य सरकार के वकील जी खंबाटा ने हाईकोर्ट को बताया कि परमबीर सिंह जांच कार्य में सहयोग कर रहे हैं। इसलिए राज्य सरकार फिलहाल परमबीर सिंह को 15 जून तक गिरफ्तार नहीं करेगी। इसके बाद हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई 14 जून तक स्थगित कर दी। 

हाईकोर्ट 14 जून को राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख द्वारा परमबीर सिंह पर लगाए गए आरोपों की भी सुनवाई करने वाली है। पूर्व गृहमंत्री ने परमबीर सिंह पर इंडियन सर्विस रूल तोडऩे का भी आरोप लगाया था। 

Share this story