‘ पाकिस्तान गिरा नीचता की नयी हद तक ’ अफगान राजदूत की बेटी के अपहरण से पाकिस्तान ने पल्ला झाड़ा भारत का नाम लिया 

‘ पाकिस्तान गिरा नीचता की नयी हद तक ’ अफगान राजदूत की बेटी के अपहरण से पाकिस्तान ने पल्ला झाड़ा भारत का नाम लिया

Newspoint 24 / newsdesk 



नयी दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान में तैनात अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी के अपहरण एवं प्रताड़ना की घटना से पाकिस्तान सरकार का पल्ला झाड़ने एवं भारत का नाम लेने की आज कड़ी भर्त्सना की और कहा कि यह पाकिस्तान की नीचता की नयी हद है।


विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने यहां नियमित ब्रीफिंग में इस बारे में एक सवाल में कहा कि निश्चित रूप से यह बहुत ही हतप्रभ करने वाली घटना है। इस घटना में दो देश अफगानिस्तान एवं पाकिस्तान ही शामिल है, इसलिए हम इस पर सामान्य रूप से कोई टिप्पणी नहीं करते हैं। हालांकि पाकिस्तान के गृह मंत्री ने इसमें भारत को भी घसीटा है, इसलिए मुझे इतना ही कहना है कि पाकिस्तान के मानकों से देखा जाये तो पीड़िता के बयानों से पाकिस्तान सरकार का इन्कार करना दिखाता है कि वह कितने निचले स्तर तक गिर चुका है।



भारत एवं अफगानिस्तान के रिश्तों के बारे में एक सवाल पर प्रवक्ता ने कहा कि दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंध अक्टूबर 2011 में हस्ताक्षरित रणनीतिक साझीदारी समझौते से निर्देशित हैं। पड़ोसी देश होने के नाते भारत अफगानिस्तान की सरकार एवं जनता की शांतिपूर्ण, लोकतांत्रिक एवं समृद्ध भविष्य की आकांक्षाओं को समर्थन करता है जहां अफगान समाज में अल्पसंख्यक एवं महिलाओं सहित हरेक वर्ग के हित सुरक्षित हों।


भारतीय उच्चायोग के कर्मचारियों की सुरक्षा के बारे में एक सवाल पर श्री बागची ने कहा कि सुरक्षा के उपाय किये जा रहे हैं लेकिन उनकी जानकारी नहीं दी जा सकती है।

Share this story