आने वाला समय ही बताएगा कि राज्य में किस पार्टी का अस्तित्व खत्म हो गया केशव मौर्य के उस तंज पर प्रियंका का पलटवार 

 आने वाला समय ही बताएगा कि राज्य में किस पार्टी का अस्तित्व खत्म हो गया केशव मौर्य के उस तंज पर प्रियंका का पलटवार

newspoint 24 / newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ 

लखनऊ। कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि यह तो आने वाला समय ही बताएगा कि राज्य में किस पार्टी का अस्तित्व खत्म हो गया है। वह भाजपा नेता केशव प्रसाद मौर्य के उस तंज का जवाब दे रही थीं कि यूपी कांग्रेस मुक्त हो गया है क्योंकि पार्टी को लोगों ने पूरी तरह से खारिज कर दिया है।

अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी की तैयारी की समीक्षा के लिए उत्तर प्रदेश का दौरा कर रही प्रियंका गांधी ने कहा कि हाई-ऑक्टेन चुनावों की तैयारी जोरों पर है।

उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सात सीटों पर सिमट गई थी, जबकि भाजपा ने सरकार बनाने के लिए 403 सदस्यीय विधानसभा में 312 सीटें जीती थीं। लेकिन कांग्रेस का मानना ​​है कि मौजूदा राजनीतिक मिजाज भाजपा के पक्ष में नहीं है, जो उत्प्रेरक का काम कर सकता है और राज्य में पुरानी पार्टी की किस्मत को पलट सकता है।

पिछले कुछ दिनों में, प्रियंका गांधी ने राज्य इकाई की सलाहकार और रणनीति समिति के सदस्यों के साथ-साथ अन्य पदाधिकारियों के साथ कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा की रणनीति बनाने और 2022 यूपी से पहले पार्टी के समर्थन आधार को फिर से हासिल करने के लिए कई बैठकें की हैं।

प्रियंका गांधी ने रविवार को मां सोनिया गांधी के रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे की शुरुआत की। वह पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलीं और चुरुवा में एक हनुमान मंदिर गईं, जहां उन्होंने पूजा-अर्चना की।

रायबरेली की जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता विनय द्विवेदी ने कहा कि पार्टी की जिला इकाई और नगर इकाई के पदाधिकारियों ने दिन में पहले प्रियंका गांधी से मुलाकात की. बैठक में विभिन्न फ्रंटल संगठनों के सदस्य, पार्टी उम्मीदवार और कांग्रेस के जिला पंचायत सदस्य भी मौजूद थे। 

द्विवेदी ने कहा कि बैठक में प्रियंका गांधी ने कहा कि पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा समय पर की जाएगी क्योंकि उम्मीदवारों की घोषणा पिछले चुनावों में देर से हुई थी।

उसके बाद, वह पड़ोसी जिले अमेठी के तिलोई में एक परिवार से मिलने गई, जिसने पिछले हफ्ते दीवार गिरने की घटना में तीन बच्चों को खो दिया था।

पीड़ितों के परिजनों के घर पर, प्रियंका गांधी ने संवेदना व्यक्त की और परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

Share this story