पं. बंगाल में नड्डा ने की 'एक मुट्ठी चावल' अभियान की शुरुआत

newspoint24.com/newsdesk

कोलकाता । पश्चिम बंगाल के एक दिवसीय दौरे पर शनिवार को वहां पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य में 'एक मुट्ठी चावल' संग्रह अभियान की औपचारिक रूप से शुरुआत कर की। बर्दवान जिले में एक जनसभा को संबोधित करने के बाद उन्होंने इस अभियान के तहत जिले के जगानंदपुर गांव में पांच किसानों के घर जाकर एक-एक मुट्ठी चावल का संग्रह किया।

इस अभियान के तहत भारतीय जनता पार्टी राज्य भर के 73 लाख किसानों के घर जाकर एक-एक मुट्ठी चावल संग्रह करेगी। इसके जरिए पार्टी का मुख्य मकसद राज्य भर के किसानों से संपर्क बढ़ाना और राज्य के किसानों को केंद्र की महत्वाकांक्षी किसान सम्मान निधि से वंचित करने को लेकर  ममता सरकार के खिलाफ माहौल बनाना होगा। 

जेपी नड्डा ने इस अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि भाजपा किसानों के प्रति समर्पित है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा, "आज मैंने कृषक सुरक्षा अभियान की शुरुआत की है। 'एक मुट्ठी चावल' जो मैंने किसानों से दान लिया है और आगे जाकर गांव में भी मैं उनसे दान लेने वाला हूं, इस तरह से आज से लेकर 24 तारीख तक हमारे कार्यकर्ता चालीस हज़ार ग्राम सभाओं में जाकर किसानों से अन्न लेंगे। "

 उन्होंने कहा, 'इस जनसभा  में जुटे लोग साबित कर रहे हैं कि ममता दीदी का जाना अब निश्चित है और भाजपा सरकार का आना निश्चित है। पश्चिम बंगाल में, हम केंद्र में एक किसान सम्मान कोष लॉन्च करेंगे। भाजपा किसानों के साथ मिलकर बदलाव लाएगी। बंगाल की जनता भाजपा को चाहती है। जब हम सत्ता में आएंगे, तो किसानों का विकास होगा।' 

उल्लेखनीय है कि चावल संग्रह अभियान के तहत 2021 विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी राज्य के 73 लाख किसानों के घर-घर पहुंचेगी। प्रदेश भाजपा के एक नेता ने बताया, ‘‘इस अभियान की शुरुआत होने के बाद पार्टी के कार्यकर्ता राज्य के 48,000 गांवों में जाएंगे और घर-घर पहुंचकर एक मुट्ठी चावल संग्रह करेंगे।’’  

Share this story