ममता की नंदीग्राम में जीत तय है :  यशवंत सिन्हा

Newspoint24.com/newsdesk

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने शुक्रवार को फिर दावा किया कि पार्टी प्रमुख एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नंदीग्राम में जीत तय है।


श्री सिन्हा के नेतृत्व में पार्टी के उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने आज यहां चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात के बाद इस आशय का दावा किया। उन्होंने आयोग से नंदीग्राम में मतदान के दौरान भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों की ओर से ईवीएम में छेड़छाड़ और हिंसा करने के मामले में कार्रवाई करने की भी मांग की।


श्री सिन्हा ने कहा,“ हमने चुनाव आयोग से भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा ईवीएम के मुद्दे और हिंसा पर कार्रवाई करने की मांग की है। निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करना चुनाव आयोग की जिम्मेदारी है। सुश्री ममता बनर्जी नंदीग्राम में जीत हासिल करेंगी और पार्टी पहले दो चरणों के चुनाव में भी जीत हासिल करेगी।”


सात सदस्यीय तृणमूल प्रतिनिधिमंडल में पार्टी के नेता सुब्रत मुखर्जी, डेरेक ओ ब्रायन और डोला सेन शामिल थीं।
इससे पहले, टीएमसी ने एक बयान में कहा, “ दीदी (सुश्री बनर्जी) नंदीग्राम में जीत रही हैं। दूसरी सीट से उनके लड़ने का सवाल ही नहीं उठता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। वर्ष 2024 में आप (श्री मोदी) कोई सुरक्षित सीट देखें क्योंकि आपको वाराणसी में चुनौती दी जाएगी।”


इस बीच, सुश्री ममता बनर्जी ने कूचबिहार जिले के दिनहाटा में अपनी रैली के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा कि श्री मोदी को उन्हें नियंत्रित करना चाहिए।
उन्होंने कहा, “ प्रधानमंत्री मोदी से कहना चाहती हूँ कि पहले अपने गृह मंत्री को नियंत्रित कीजिए फिर हमें नियंत्रित करने का प्रयास करिए। ”

Share this story