दिल्ली प्रवास के दौरान राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा विरोधी मोर्चे को हवा दे सकती हैं ममता बनर्जी

Mamta banerjee

Newspoint 24 / newsdesk 

ममता बनर्जी संसद सत्र के दौरान कई भाजपा विराेधी नेताओं से करेंगी मुलाकात

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिल सकती हैं ममता

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की बहुचर्चित विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद अब तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा विरोधी मोर्चा को हवा देने का प्रयास कर रही हैं। अब वह मानसून सत्र के दौरान दिल्ली प्रवास पर रहेंगी। इस दाैरान वह राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा विरोधी मोर्चा तैयार करने के लिए विपक्ष के अन्य नेताओं से भी मुलाकात कर सकती हैं।

ममता बनर्जी ने गुरुवार को पत्रकारों को बताया कि संसद के मानसून सत्र के दौरान दिल्ली जाउंगी। इस दौरान कुछ नेताओं से मिलूंगी। उन्होंने कहा कि अगर समय दिया गया तो वह दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगी। इसके अलावा वह लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात करेंगी।

जानकारी मिली है कि ममता बनर्जी दिल्ली प्रवास के दौरान राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार, दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल समेत तमाम विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर सकती हैं।

बता दें कि बंगाल और केंद्र सरकार के बीच के रिश्ते बेहद तनावपूर्ण रहे हैं। बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा को लेकर दोनों के बीच खटास और बढ़ गई है। 05 मई को मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद ममता का यह पहला दिल्ली दौरा होगा।

दरअसल, पिछले कुछ दिनों में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शरद पवार और राहुल गांधी से अलग- अलग मुलाकात की है। इन मुलाकातों के बाद भाजपा के खिलाफ विपक्ष के मोर्चेबंदी को हवा मिली है। ममता की इस कवायद को 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी से जोड़कर भी देखा जा रहा है। तृणमूल सूत्रों ने बताया है कि मुख्यमंत्री दिल्ली में विपक्षी नेताओं के साथ अलग-अलग बैठक करेंगी।

Share this story