सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ पुनेवाला को मिली धमकियों के बाद सख्त हुई महाराष्ट्र सरकार

सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ पुनेवाला को मिली धमकियों के बाद सख्त हुई महाराष्ट्र सरकार

Newspoint24 / newsdesk 

मुंबई। पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ आदर पुनावाला को मिली धमकियों को संज्ञान में लेते हुए महाराष्ट्र सरकार सख्त हो गई है। सूबे के गृह राज्य मंत्री शंभूराज देसाई ने कहा है कि यदि पूनावाला को धमकियां मिली हैं, तो उसकी जानकारी वे राज्य पुलिस को दें, पुलिस जांच करेगी। चाहे जितना बड़े शक्तिशाली हो उन्हें आरोपित पाए जाने पर छोड़ा नहीं जाएगा।


सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ आदर पूनावाला ने विदेश पहुंचकर जानकारी दी है कि उन्हें बड़े लोगों की धमकियां मिल रही हैं। लिहाजा वे विदेश से अपना कारोबार चलाना चाहते हैं। इस बीच महाराष्ट्र के गृह राज्यमंत्री शंभूराज देसाई में उन्हें सलाह दी है कि वे पूरी जानकारी राज्य पुलिस को दें पुलिस उसकी व्यापक जांच करेगी। यहां किसी से डरने और घबराने की जरूरत नहीं है। आदर पूनावाला द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पुलिस पूरी जांच करेगी। उन्हें किसी से घबराने की जरूरत नहीं है। 


सुरक्षा में रहे आदर पूनावाला ने लंदन पहुंचकर मीडिया को साक्षात्कार दिया है कि उन्हें शक्तिशाली लोगों से धमकियां मिल रही हैं। हालांकि आदर पूनावाला ने शक्तिशाली कौन लोग है, उसका उल्लेख नहीं किया है। सीरम इंस्टिट्यूट के सीईओ आदर पूनवाला पत्नी और बच्चों समेत ब्रिटेन चले गए हैं। उन्होंने ब्रिटेन के एक न्यूजपेपर को दिए साक्षात्कार में कहा है कि भारत के सबसे ताकतवर लोगों में से कुछ ने वैक्सीन सप्लाई को लेकर उनसे उग्रता से बात की। इसी दबाव की वजह से वह ब्रिटेन आ गए हैं।

Share this story