लखीमपुर घटना : क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुआ आशीष

लखीमपुर घटना : क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुआ आशीष

Newspoint24 /nesdesk /एजेंसी इनपुट के साथ

लखनऊ। जनपद में तीन अक्टूबर को हुई हिंसा मामले में आरोपित आशीष मिश्रा शनिवार को क्राइम ब्रांच के समक्ष पेश हुआ। खबर दिए जाने तक क्राइम ब्रांच पुलिस लाइन में आशीष मिश्रा से प्रकरण को लेकर पूछताछ कर रही थी।

जनपद में किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसा में चार किसान, एक पत्रकार समेत आठ लोग मारे गए थे। इसके बाद लगातार विपक्ष आरोपित केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी को लेकर सरकार को घेरने में लगा है। इसी कड़ी में शुक्रवार को नवजोत सिंह सिद्दू पत्रकार रमन कश्यप के परिजन से मुलाकात के बाद धरने पर बैठ गए। उन्होंने कहा कि जब तक पुलिस आरोपित आशीष मिश्रा के बेटे पर कार्रवाई नहीं करती, वह भूख हड़ताल पर रहेंगे । वहीं, इस घटना को लेकर शुक्रवार को पुलिस के समक्ष पेश नहीं होने पर पुलिस ने आशीष मिश्रा के आवास पर दूसरा नोटिस चस्पा किया था। इसके बाद यह खबर आयी कि बीमार होने के कारण आशीष क्राइम ब्रांच नहीं पहुंचा और शनिवार को वह अपना बयान देगा। आज सुबह पुलिस द्वारा दिए गए समय से कुछ मिनट पहले आशीष क्राइम ब्रांच के समक्ष पेश हुआ, जहां उससे इस घटना के बारे में पूछताछ चल रही थी।

मजिस्ट्रेट के सामने हो रही पूछताछ

जांच टीम द्वारा जुटाये गए साक्ष्यों के आधार पर क्राइम ब्रांच की टीम आशीष मिश्र से पूछताछ कर रही है। इस दौरान मजिस्ट्रेट भी मौजूद हैं। आशीष मिश्र का कलमबंद बयान हो रहा है। पूछताछ के दौरान आशीष मिश्र का वकील भी मौजूद है।

डीआईजी-एसपी विजय मौके पर

लखीमपुर हिंसा के सातवें दिन आशीष क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंचा। यहां पर क्राइम ब्रांच आशीष से पूछताछ कर रही है। इस दौरान डीआईजी-एसपी विजय ढुल मौके पर मौजूद हैं।

आशीष मिश्र की हो सकती है गिरफ्तारी
आशीष मिश्र से पूछताछ के बाद उनकी गिरफ्तारी तय मानी जा रही है। स्थानीय लोग दावा कर रहे हैं कि जिस थार जीप ने किसानों को कुचला था उसके पीछे निकली फॉर्च्यूनर में आशीष मिश्र बैठे थे। माना जा रहा है कि यह सबूत सामने आने पर आशीष की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

पुलिस लाइन में बैरिकेडिंग की गई। मीडिया को भी दूर कर दिया गया है।

बड़े नेता के इशारे पर हुई आशीष की पेशी
गुरुवार को केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र दिल्ली में थे। सूत्रों का कहना है कि आशीष को पुलिस के सामने पेश होने के लिए अजय मिश्र के पास किसी बड़े नेता ने संदेश भेजा था। इसके बाद वे लखनऊ के लिए रवाना हुए और कहा कि आशीष शनिवार को पुलिस के सामने सामने पेश हो जाएंगे और जांच में सहयोग करेंगे। केंद्रीय मंत्री का ये बयान सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद सामने आया है, क्योंकि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने UP सरकार को फटकार लगाई है।

Share this story