जम्मू-कश्मीरः सुरक्षाबलों ने ग्रेनेड और गोला बारूद सहित दो आतंकियों को दबोचा

Jammu and Kashmir: Security forces nabbed two terrorists with grenades and ammunition

प्रारंभिक जांच में पकड़े गए लोगों ने आतंकवादी संगठन लश्कर के साथ

जुड़े होने का खुलासा किया।  उनका कुपवाड़ा में अज्ञात स्थान पर

ग्रेनेड फेंकने का इरादा था।   यह जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दी है। 

Newspoint24/newsdesk /एजेंसी इनपुट के साथ 

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मंगलवार को बड़ी कामयाबी मिली , सोपोर में पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया और हर आने-जाने वाले पर नजर रखी जा रही थी। इस बीच दो लोगों पर शक होने के बाद उनकी तलाशी ली गई , उनके पास से एक हथगोला और आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। सुरक्षाबलों ने दोनों संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि उनका संपर्क आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के साथ है। साथ ही साथ दोनों संदिग्ध कुपवाड़ा में अज्ञात स्थान पर ग्रेनेड फेंकने के इरादे से जा रहे थे।

पिछले कई दिनों से आतंकवादी घाटी में दशहत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनकी हर कोशिश को सुरक्षाबल के जवान पूरा नहीं होने दे रहे हैं।हालांकि इस बीच आतंकियों ने कई ग्रेनेड हमले किए हैं और कई मासूम लोगों को निशाना बनाकर हत्याएं की हैं।

हैदरपोरा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादी ढेर

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के हैदरपोरा इलाके में आज रात सुरक्षाबलों के संयुक्त अभियान में एक ‘हाइबर्ड आतंकवादी’ और एक सहयोगी सहित दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी है।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने देर रात के ट्वीट में कहा कि आतंकवादियों की गोलीबारी में घायल हुए मकान मालिक की मौत हो गई है। आतंकवादी इमारत की ऊपरी मंजिल पर छिपे हुए हैं। सूत्रों और डिजिटल साक्ष्य के अनुसार वह आतंकवादियों के सहयोगी के रूप में काम कर रहा है। अभी तलाश जारी है।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा, “मुठभेड़ स्थल से तीन शव बरामद हुए है, उनकी पहचान पुलवामा जिले के त्राल निवासी आतंकवादी समीर तांत्रे, काजीगुंड जिले के बनिहाल के आमीर ‘हाइब्रिड आतंकवादी’ और एक सहयोगी अल्ताफ, हैदरपोरा में सीमेंट की दुकान चलाने वाले के रूप में हुई है।”

सूत्रों ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने हैदरपोरा में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। आतंकवादी यहां एक घर में छिपे हुए थे। जैसे ही सुरक्षा बलों को उस घर पर धावा बोला, अंदर छुपे आतंकवादियों ने गोलियां चलानी शुरु कर दी। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और भीषण मुठभेड़ में शुरू में एक आतंकवादी मारा गया। आज शाम को सुरक्षाबलों ने एक और आतंकवादी को ढ़ेर कर दिया।

रिपोर्टों में कहा गया है अल्ताफ जिसके घर में आतंकवादी छिपे थे वह एक ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) और एक सहयोगी था।
सत्रों ने बताया कि इलाके में अभी भी तलाशी अभियान जारी है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इलाके में छिपे आतंकवादियों का पता लगाने में पुलिस की मदद के लिए अर्धसैनिक बलों को मौके पर भेजा गया है।

इसके साथ ही मुठभेड़ में मरने वालों की संख्या चार हो गई है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुदसिर गुल सोमवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में घायल हो गए थे। ऐसा बताया जा रहा है कि वह एक दंत चिकित्सक थे। हैदरपुरा इलाके में सोमवार शाम हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी और उनका एक साथी मारा गया था। इनमें से एक की पहचान मोहम्मद अल्ताफ भट के तौर पर हुई है। भट की मुठभेड़ स्थल के पास हार्डवेयर की एक दुकान थी और वह सीमेंट ‘डीलर’ भी था।

Share this story