कोरोना संक्रमण पर हेमंत सरकार का नया दिशा-निर्देश, जिम, पार्क, स्कूल और कॉलेज अगले आदेश तक बंद

Newspoint24.com/newsdesk

रांची । झारखंड में कोरोना संक्रमण की ताजा स्थिति को लेकर रांची में आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक हुई।


मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आज आयोजित बैठक में संबंधित विभागों के मंत्री और अधिकारी शामिल हुये। बैठक में कोरोना की रोकथाम के लिये कुछ अहम फैसले लिये गए। राज्य सरकार ने अगले आदेश तक सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने का फैसला किया गया है। हालांकि, बैठक में ये फैसला लिया गया कि आने वाले महीनों में होने वाली 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षायें समय के मुताबिक ही होगी।

No photo description available.

No photo description available.

No photo description available.


मुख्यमंत्री की बैठक में यह फैसला भी लिया गया कि रात आठ बजे के बाद सभी दुकानें बंद रहेंगी। बार और रेस्तरां में केवल 50 फीसदी लोगों को ही आने की इजाजत मिलेगी। शादी समारोह सहित किसी भी तरीके के सार्वजनिक कार्यक्रम को केवल 200 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति मिलेगी। सरकार ने ये फैसला लिया है कि आगामी सात अप्रैल से सभी स्कूलों और कॉलेज की कक्षाएं ऑनलाइन की आयोजित की जायेगी। बैठक में आपदा प्रबंधन विभाग के मंत्री बन्ना गुप्ता भी मौजूद थे। सरकार ने ये भी फैसला लिया है कि जिम और सभी मनोरंजन पार्क भी बंद रखे जाएंगे।


उल्लेखनीय है कि झारखंड में बीते 24 घंटे में एक हजार 86 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इस बीच 10 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में अब तक 1140 लोगों की मौत हो चुकी है। मंगलवार की दोपहर को पुलिस महानिदेशक ने निर्देश जारी किया था कि मास्क चेकिंग अभियान में तेजी लाई जाए। इसके लिये बकायदा फ्लाइंग स्क्वायड टीम का गठन किया गया है जो शहर के तमाम चौक-चौहारों पर मास्क चेकिंग अभियान की अगुवाई करेगी। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि लोग सतर्कता बरतें।

Share this story