गुजरात : सोमवार को भूपेंद्र पटेल अकेले लेंगे शपथ, मंत्रिमंडल पर बाद में होगा फैसला

गुजरात : सोमवार को भूपेंद्र पटेल अकेले लेंगे शपथ, मंत्रिमंडल पर बाद में होगा फैसला

newspoint 24 / newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ 

राज्यपाल से मिलकर भूपेन्द्र ने सरकार बनाने का दावा किया पेश
आनंदीबेन का आशीर्वाद मेरे साथ रहा है और हमेशा रहेगा: भूपेंद्र पटेल

गांधीनगर / अहमदाबाद। भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक बार फिर गुजरात मुख्यमंत्री को लेकर सरप्राइज दिया। विधायक दल की बैठक में गुजरात के नए मुख्यमंत्री के रूप में भूपेन्द्र पटेल के नाम पर मुहर लगा दी है। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद भूपेन्द्र पटेल ने राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। भूपेन्द्र पटेल ने सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

विजय रूपाणी के कल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद नितिन पटेल और मनसुख मांडविया सहित कई नाम चर्चा में थे। कमलम में नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की तैयारी चल रही थी, लेकिन किसी को नहीं पता था कि गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर घाटलोदिया के विधायक भूपेंद्र पटेल के नाम की घोषणा की जाएगी| मुख्यमंत्री के रूप में नाम घोषित होने के बाद भूपेंद्र पटेल कोई सवाल पूछने को तैयार नहीं थे और इसीलिए उन्होंने ठेठ अंदाज में जवाब दिया और कहा कि मुझे नहीं पता, यह पार्टी का तरीका नहीं है|

विधायक दल की बैठक में भूपेन्द्र पटेल के नाम सहमति बनने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में भूपेन्द्र ने कहाकि मैं नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा और अमित शाह को धन्यवाद देता हूं। गुजरात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल और विजयभाई की टीम को भी धन्यवाद। उन्होंने कहा कि आनंदीबेन का आशीर्वाद उनके साथ हमेशा से रहा है और रहेगा। गुजरात संगठन और सरकार राज्य के आखिरी इंसान तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। अभी जो काम बचा हैए हम उसकी फिर से प्लानिंग करेंगे और संगठन के साथ मिलकर बहुत अच्छे से आगे बढ़ने के लिए काम करेंगे। भूपेंद्र पटेल ने पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और नितिन पटेल से भी आशीर्वाद लिया।

एक अन्य पत्रकार सम्मेलन गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने बताया कि सोमवार को केवल भूपेन्द्र पटेल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों के बारे में बाद में विमर्श कर फैसला लिया जाएगा।

Share this story