दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना से पांच की मौत, डीडीएमए ने बंद किया कमला नगर मार्केट

Kamla Nagar market

Newspoint 24 / newsdesk 

, नई दिल्ली । राष्ट्रीय राजधानी में बीते तीन दिनों में एक बार फिर कोरोना संक्रमण से हुई मौतों का आंकड़ा बढ़ने लगा है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी किये गये आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में पिछले 24 घंटों में इस संक्रमण के कारण 5 मौतें हुई हैं। जबकि रविवार को ये आंकड़ा शून्य था। वहीं इस दौरान 44 नए नये मामले सामने आये हैं और 37 लोग ठीक हुए हैं।

दिल्ली में अब कुल मामलों की संख्या 14,35,609 हो चुकी है। जबकि 14,10,005 लोग संक्रमण से पूर्णतया ठीक होकर घर जा चुके हैं। इस महामारी के कारण अब तक कुल 25,035 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। फिलहाल राष्ट्रीय राजधानी में 569 सक्रिय मामले हैं।

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) नियमों का उल्लंघन करने वाले बाजारों पर अपनी कार्रवाई जारी रखी है। ऐसी ही एक कार्रवाई में प्रशासन ने कमला नगर इलाके में कोल्हापुर रोड मार्केट और इनर सर्कल मार्केट को बुधवार रात आठ बजे तक बंद कर दिया है। डीडीएमए द्वारा जारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने और कोरोना नियमों का पालन नहीं करने के कारण इन बाजारों को बंद कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि राजधानी दिल्ली में इस साल 19 अप्रैल से 30 मई तक पूरी तरह से लॉकडाउन था, जिसके बाद अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए चरणबद्ध तरीके से अनलॉक प्रक्रिया शुरू की गई। जिसके बाद से डीडीएमए ने कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर लाजपत नगर, लक्ष्मी नगर बाजार, कमला नगर, सरोजिनी नगर और सदर बाजार के कुछ हिस्सों को बंद कर चुका है।

Share this story