लाल किले के सामने लाजपत राय मार्केट में आग लगी दर्जनों दुकानें चपेट में 

Dozens of shops caught fire in Lajpat Rai Market in front of Red Fort New Delhi. A fire broke out in the Lajpat Rai Market in front of the Red Fort in Delhi at around 4.45 am. The fire was so severe that around 58 shops were engulfed in it.

दिल्ली में लाल किले  के सामने लाजपत राय मार्केट में सुबह तड़के करीब 4.45 पर भीषण आग लग गई ।

आग की चपेट में 58 दुकानें आ गई हैं । वहीं घटना की खबर मिलते ही दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची ।

आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है ।

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ


नयी दिल्ली। दिल्ली में लाल किले के सामने लाजपत राय मार्केट में सुबह तड़के करीब 4.45 पर आग लग गई । आग इतनी भीषण थी की करीब 58 दुकानें इसकी चपेट में आ गई ।
 

दिल्ली में लाल किले  के सामने लाजपत राय मार्केट में सुबह तड़के करीब 4.45 पर भीषण आग लग गई । आग की चपेट में 58 दुकानें आ गई हैं । वहीं घटना की खबर मिलते ही दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची । आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है ।

इससे पहले करीब एक महीने पहले राजधानी दिल्ली के नेब सराय इलाके की कुछ झोपड़ियों में भीषण आग लग गई थी । इस घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की 23 गाड़ियां रवाना की गईं, जिन्होंने 3 से 4 घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया था । दमकल अधिकारियों ने बताया था कि आग कितनी भीषण थी इस का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दिल्ली फायर सर्विस ने नेब सराय इलाके में लगी इस आग को “गंभीर” श्रेणी का बताया था ।


 



बुराड़ी में मकान में आग लगने से 12 साल के बच्चे की मौत
इससे पहले राजधानी के जीबी रोड एरिया के एक घर में देर रात भीषण आग लग गई थी । हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई । सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंची । काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था ।इससे पहले 6 नवंबर को बुराड़ी इलाके में एक मकान में आग लग गई थी । उस हादसे में झुलसकर 12 साल के एक बच्चे की मौत हो गई थी । तोमर कॉलोनी में स्थित मकान की प्रथम मंजिल पर घरेलू उपयोग की वस्तुओं में आग लग गई थी ।

वहीं, 26 अक्टूबर को पूर्वी दिल्ली के ओल्ड सीमापुरी इलाके में एक इमारत की तीसरी मंजिल पर आग लगने के बाद एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गयी थी । 3 अक्टूबर को पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके में एक गेस्टहाउस में आग लगने की घटना में तीन लोग मामूली रूप से झुलस गए थे । दिल्ली दमकल सेवा के अधिकारियों ने बताया कि सुबह करीब पांच बजे फोन पर आग लगने की सूचना मिली, इसके बाद दमकल की पांच गाड़ियों को घटनास्थल भेजा गया ।

यह भी पढ़ें : 

बारिश के साथ ही राजधानी दिल्ली में ठिठुरन भी बढ़ी , वायु गुणवत्ता अभी भी ‘बहुत खराब’ श्रेणी में

Share this story