कांग्रेस ने 16 अक्टूबर को बुलाई पार्टी की कार्य समिति की बैठक

KC Venugopal

Newspoint24 /newsdesk /एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने 16 अक्टूबर को पार्टी की कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि इस बैठक में उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा सहित पार्टी के संगठनात्मक चुनावों पर फैसले लिये जाएंगे।

कांग्रेस पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस कार्य समिति की बैठक 16 अक्टूबर को बुलाई गई है। यह बैठक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कार्यालय 24 अकबर रोड पर 10 बजे सुबह से शुरू होगी ।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का समूह 'जी-23' लंबे समय से पार्टी कार्य समिति के बैठक की मांग कर रहा था। इस मुद्दे को लेकर बीते दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने एक प्रेसवार्ता कर कहा था कि पार्टी का अभी कोई स्थाई अध्यक्ष नहीं है। ऐसे में फैसले कौन ले रहा है, यह समझ में नहीं आ रहा है? उन्होंने कांग्रेस आलाकमान से सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाने की मांग की थी । सिब्बल ने कहा था कि इस समय देश को एक मजबूत विपक्ष की जरूरत है । वह मजबूत विपक्ष कांग्रेस ही बन सकती है लेकिन जिस तरह से पार्टी के नेता दूसरे दलों में शामिल हो रहे हैं, वह चिंता का विषय है। ऐसे में तुरंत सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाई जानी चाहिए और सभी मुद्दों पर संवाद कर समाधान निकालना चाहिए ।

जी-23 के सदस्य और पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने भी सोनिया गांधी को पत्र लिखकर बैठक बुलाने की मांग की थी।

Share this story