मुंबई के कसारा घाट में पहाड़ी का हिस्सा धसकने से मध्य रेलवे की सेवा बाधित, लोकल ट्रेन सेवा कसारा से कल्याण तक बंद है

कसारा के जवाहर घाट पर पहाड़ी का हिस्सा गिरा मध्य रेलवे की सेवा बाधित , लोकल ट्रेन सेवा कसारा से कल्याण तक बंद

Newspoint 24 / newsdesk 

भारी बारिश से कई इलाकों में जलभराव

मुंबई । मुंबई और आसपास के इलाकों में शनिवार रात से ही रुक-रुक कर मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। गुरुवार को कसारा घाट के पास पहाड़ी का एक हिस्सा धसककर रेलवे पटरी पर गिरने से मध्य रेलवे की 11 गाड़ियां रद्द कर दी गई हैं और 12 गाड़ियों को शार्ट टर्मिनेट कर दिया गया है। मध्य रेलवे की लोकल ट्रेन सेवा कसारा से कल्याण तक बंद है, जबकि कल्याण से मुंबई सीएसएमटी तक विलंब से चल रही है। भारी बारिश से भिवंडी, बदलापुर, अंबरनाथ, कल्याण वसई इलाकों में जलभराव हो गया है। इन इलाकों में बारिश का पानी निकालने का प्रयास नगर निगम की टीम कर रही है।
 
मध्य रेलवे के प्रवक्ता शिवाजी सुतार ने बताया कि भारी बारिश की वजह से कसारा के जवाहर घाट पर पहाड़ी का हिस्सा धसककर रेलवे पटरी पर गिर गया। इससे मध्य रेलवे की दोनों पटरियों पर रेलसेवा बाधित हुई है। बारिश की वजह से रेलवे पटरी के नीचे की जमीन दो जगह बह गई है। रेलवे की आपातकालीन टीम दोनों जगह मरम्मत कार्य में जुटी है। इसे देखते हुए हैदराबाद स्पेशल, लातूर स्पेशल, वाराणसी सुपरफास्ट, सहित 11 दूरगामी गाड़िया रद्द कर दी गई हैं।
 
इसी तरह भुवनेश्वर स्पेशल, विशाखापट्टनम स्पेशल, हैदराबाद स्पेशल सहित 12 गाड़ियों को शार्ट टर्मिनेट कर दिया गया है। इसी तरह सिकंदरा बाद-पोरबंदर स्पेशल, मुंबई सीएसएमटी-वाराणसी स्पेशल और निजामुद्दीन-मुंबई सीएसएमटी राजधानी स्पेशल ट्रेन के रूट में बदलाव किया गया है। कल्याण से बदलापुर तक जलभराव की वजह से रेलवे सेवा बाधित हुई है। शिवाजी सुतार ने बताया कि आगामी करीब छह घंटों में मध्य रेलवे की सेवा पूर्ववत होने की उम्मीद है।



 
 
बारिश की वजह से कल्याण से बदलापुर तक रेल पटरी पानी में डूब गई हैं। इससे मध्य रेलवे की दूरगामी गाड़ियां विभिन्न जगह रुकी हुई हैं। बारिश की वजह से कल्याण, भिवंडी, बदलापुर में निचले इलाकों में जलभराव हो गया है। वसई में सनसिटी क्षेत्र पिछले 4 दिनों से जलमग्र है। इन इलाकों में नगर निगम कर्मी जलनिकासी का काम कर रहे हैं। मुंबई में तेज बारिश के बावजूद जल निकासी हो रही है। इससे जलभराव की समस्या नहीं है और लोकल सेवा शुरू है।

 

Share this story