कर्नाटक में आज से लगाया जाएगा बूस्टर वैक्सीन

कर्नाटक में आज से लगाया जाएगा बूस्टर वैक्सीन

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

बेंगलुरू। कर्नाटक सरकार सोमवार यानी आज से स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों, अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं और को-मोरबिडिटी वाले 60 साल से ज्यादा उम्र के व्यक्तियों के लिए बूस्टर खुराक या एहतियाती खुराक टीकाकरण शुरू करेगी।

राज्य में कम से कम 6 लाख स्वास्थ्य देखभाल कर्मी, 7 लाख फ्रंटलाइन वर्कर और 60 साल से ज्यादा उम्र के 8 लाख व्यक्ति, जो 9 महीने या 39 सप्ताह के टीकाकरण के साथ को-मोरबिडिटी वाले हैं, उन्हें एहतियाती खुराक या बूस्टर खुराक दी जाएगी।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई इस एहतियाती खुराक टीकाकरण का शुभारंभ अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर, बेंगलुरु में करेंगे।

केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार यह कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है। राज्य ने 16 जनवरी, 2021 से कोरोना टीकाकरण शुरू किया था और 18 साल से ज्यादा उम्र के 4.89 करोड़ लाभार्थियों के लक्ष्य के साथ, पहली खुराक 4.8 करोड़ (99 प्रतिशत) लाभार्थियों और 3.9 करोड़ (81 प्रतिशत) को दूसरी खुराक दी गई है।

दरअसल, 3 जनवरी से 15-18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों के लिए टीकाकरण शुरू किया गया था, जिसमें 31.75 लाख लाभार्थियों के लक्ष्य के साथ, कर्नाटक ने पहली खुराक के साथ 15.5 लाख (49 प्रतिशत) लाभार्थियों का टीकाकरण किया है।

Share this story