भाजपा एक हाई लोडेड वायरस पार्टी है जब तक पूरे देश से नहीं हटा लेती..खेला होबे : ममता

भाजपा एक हाई लोडेड वायरस पार्टी है जब तक पूरे देश से नहीं हटा लेती..खेला होबे : ममता

Newspoint 24 / newsdesk 

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने बुधवार को एलान किया कि 16 अगस्त को पूरे देश में ‘खेला होबे दिवस’ मनाया जाएगा और जब तक देश से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को नहीं हटा लेंगी ‘खेल’ होता रहेगा।

सुश्री बनर्जी ने कहा, “भाजपा एक हाई लोडेड वायरस पार्टी है। कोरोना वायरस से ज्यादा खतरनाक भाजपा है। बेरोजगारी बढ़ गयी है। गोली और गाली की राजनीति चल रही है।”

सुश्री बनर्जी ने वर्चुअल तरीके से सभा को संबोधित किया। इस दौरान उनके साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता पार्थ चटर्जी, मुकुल रॉय और पार्टी के सांसद अभिषेक बनर्जी भी थे।

सुश्री बनर्जी ने शहीद दिवस पर भाजपा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बाेला और कहा कि 16 अगस्त को ‘खेला होबे’ दिवस मनाया जाएगा। पूरे देश से भाजपा को जब तक नहीं हटा देती हैं तब तक खेल होता रहेगा।”

सुश्री बनर्जी ने वर्चुअल सभा में श्री मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके फोन टेप किये गये हैं। इस मामले में उच्चतम न्यायालय को कदम उठाना चाहिए।

May be an image of 2 people, people standing, people sitting and indoor

सुश्री बनर्जी ने कहा,“ सोलह अगस्त को खेला दिवस का पालन किया जाएगा। जब तक भाजपा को सभी राज्यों से पराजित नहीं कर देते हैं, तब तक खेला होबे.. आज आजादी खतरे में है। आज देश की आजादी को खतरे में डाला है। केन्द्र एजेंसियों का गलत इस्तेमाल करती है। राष्ट्रीय गीत रवींद्रनाथ ठाकुर ने लिखा। टैगोर का नाम भी निकाल दिया गया है। भाजपा हाई लोडेड वायरस पार्टी है। कोरोना से ज्यादा खतरनाक वायरस भाजपा में हैं। देश में बेरोजगारी बहुत बढ़ गयी है और गोली तथा गाली की राजनीति चल रही है।”

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को जनता बचा सकती है, न्यायापालिका बचा सकती है। भाजपा लोकतांत्रिक देश को ‘सर्विलांस’ देश में बदल रही है। देश में चार लाख लोगों की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हुई और प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि हम सर्वश्रेष्ठ हैं। पेगासस के जरिए लोगों के पैसे जासूसी में बर्बाद किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश को बर्बाद किया जा रहा है। उन्होंने फोन टेप मामले में उच्चतम न्यायालस से स्वतः मामला शुरू करने का आह्वान किया।

सुश्री बनर्जी ने कहा कि तमाम बाधाओं के बावजूद उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस बंगाल में जीती। लोगों ने तृणमूल को वोट दिया और हमें देश, दुनिया के लोगों का आशीर्वाद मिला। उन्होंने श्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर गंभीर आरोप लगाया कि वे एजेंसियों को इस्तेमाल कर के विपक्ष को परेशान करते हैं लेकिन बंगाल ने उन्हें हरा दिया। उन्होेंने कहा कि बंगाल देश के लिए मॉडल है, गुजरात नहीं।

गौरतलब है कि वर्ष 1993 में सुश्री बनर्जी जब यूथ कांग्रेस की पश्चिम बंगाल प्रदेश अध्यक्ष थीं तब उन्होंने राइटर्स चलो अभियान (राइटर्स बिल्डिंग की ओर मार्च) चलाया था। यह अभियान मतदाता पहचान पत्र को मतदाताओं के सत्यापन के लिए एकमात्र वैध दस्तावेज बनाये जाने की मांग को लेकर था।

इस मांग को लेकर सुश्री बनर्जी और अन्य कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली और जब वे शांतिपूर्ण तरीके से आगे बढ़ रहे थे तब पुलिस ने उन्हें रुकने के लिये कहा और उनके नहीं रुकने पर गोलियां चलाईं जिसमें 13 समर्थकों की माैत हो गई थी और सैंकड़ों लोग गंभीर रूप से घायल हो गये थे। उस दिन के बाद से हर साल इन 13 लोगों की याद में वार्षिक रैली आयोजित की जाती है।

मुख्यमंत्री ने अपने आवास कालीघाट से वर्चुअल तरीके से सभा को संबोधित किया। सुश्री बनर्जी के इस भाषण को बंगाल में बड़े पर्दों पर प्रसारित किया गया। इसके अलावा उनके भाषण को गुजरात, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, त्रिपुरा, तमिलनाडु आदि राज्यों में स्थानीय भाषाओं में प्रसारित किया गया।

इस अवसर पर, तृणमूल कांग्रेस ने आज नयी दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में भी एक समारोह का आयोजन किया था जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम, दिग्विजय सिंह और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार समेत विभिन्न दलों के कई नेताओं ने भाग लिया। इस समारोह के दौरान नेताओं ने भाजपा और केंद्र सरकार की विभिन्न मुद्दों पर तीखी आलोचना की।

Share this story