छत्तीसगढ़ में बड़ा कोरोना विस्फोट : पुलिस प्रशिक्षण केंद्र के जवानों में फैला कोरोना संक्रमण, मेडिकल कैंप में 35 पॉजीटिव

राजनांदगांव छत्तीसगढ़ पुलिस प्रशिक्षण केंद्र

Newspoint 24 / newsdesk 

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिला में गुरुवार की देर शाम तक बड़ा कोरोना विस्फोट हुआ है। पीटीएस (पुलिस प्रशिक्षण केंद्र) राजनांदगांव में 35 जवान कोरोना संक्रमित मिले हैं। बड़ी संख्या में जवानों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है।

पीटीएस में जवानों के कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद राजनांदगांव कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने देर शाम को ही उच्चस्तरीय आपात बैठक ली। बैठक में पीटीएस राजनांदगांव परिसर को जोखिम क्षेत्र (कंटेनमेंट जोन) घोषित किया गया । कलेक्टर ने इस क्षेत्र को तत्काल सील करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि पीटीएस राजनांदगांव में पुलिस के जवानों के परीक्षण में 35 जवानों का कोरोना पॉजिटिव होना चिंताजनक है, ये जवान सुकमा, कोंडागांव और कबीरधाम से आए हैं। सभी संदिग्ध जवानों को भी निगरानी में रखा गया है। स्टाफ समेत दूसरे जवानों का भी कोविड टेस्ट कराने के निर्देश कलेक्टर ने दिए हैं। उन्होंने जवानों का कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग करने के निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि बुधवार रात एक जवान की रिपोर्ट पॉजीटिव आई, इसके तुरंत बाद ही सतर्कता बरतते हुए पीटीएस में तैनात सभी जवानों की जांच करवाने के निर्देश दिए गए। निर्देश के तहत गुरुवार सुबह पीटीएस में मेडिकल कैंप लगाया गया। मेडिकल टीम ने क्रमवार जवानों में कोविड संक्रमण की जांच की। देर शाम तक 626 जवानों का एंटीजन टेस्ट करवाया गया। जिसमें से 35 जवानों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई। पॉजीटिव रिपोर्ट वाले जवानों को तत्काल एकलव्य कोविड केयर सेंटर भेजा गया। जहां उनका इलाज जारी है।

Share this story