प्रियंका गांधी ने वाराणसी में रैली से पहले बाबा विश्वनाथ और दुर्गा कुंड में माँ कूष्मांडा के दरबार में लगाई हाजिरी   

प्रियंका गांधी ने वाराणसी में रैली से पहले बाबा विश्वनाथ और दुर्गा कुंड में माँ कूष्मांडा के दरबार में लगाई हाजिरी

Newspoint24 /newsdesk /एजेंसी इनपुट के साथ

priyanka


वाराणसी। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा बाबा विश्वनाथ से आशीर्वाद लेकर विश्वनाथ की पूज्यनीय माता अन्नपूर्णा के दरबार में मत्था ठेका, प्रियंका ने महंत शंकरपुरी से आशीर्वाद लिया। दुर्गा कुंड के दुर्गा मंदिर में कूष्मांडा दरबार में दर्शन पूजन कर रोहनिया जगतपुर पीजी कालेज स्थित सभा स्थल के लिए प्रस्थान कर गई।

प्रियंका गांधी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल के साथ वाराणसी एयरपोर्ट पहुंची ।  यहां कांग्रेस के हज़ारों कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। प्रियंका का काफिला एयरपोर्ट से बाबा दरबार के लिए रवाना हो गया । 

दुर्गा कुंड के दुर्गा मंदिर में कूष्मांडा दरबार में नेहरू-गांधी परिवार से तकरीबन चार दशक पहले 1977 में लोकसभा चुनाव हारने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी दर्शन-पूजन के लिए आई थी। इससे पहले और बाद में बतौर प्रधानमंत्री भी उन्होंने दुर्गाकुंड स्थित मंदिर में हाजिरी लगाई थी। शहर के पुरनिये कांग्रेसी बताते हैं कि धर्म-कर्म के प्रति इंदिरा की बहुत रुचि थी।

काशी और प्रयागराज आने पर मंदिरों में जानें के लिए उन्हें किसी विशेष प्रोटोकॉल की जरूरत नहीं पड़ती थी। पुरनिये कांग्रेसियों ने इस बात की खुशी जताई कि प्रियंका काशी आ रही हैं तो अपनी दादी की परंपरा का निर्वहन करते हुए नवरात्रि के चौथे दिन मान्यता के अनुसार देवी कूष्मांडा के मंदिर में दर्शन-पूजन करने जा रही हैं।

बाबतपुर एयरपोर्ट पर पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी, पूर्व राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, पूर्व सांसद डॉ राजेश मिश्र, आराधना मिश्रा, पूर्व मंत्री अजय राय, वाराणसी जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल, महानगर अध्यक्ष राघवेन्द्र चौबे, सेवादल प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद पांडेय आदि ने प्रियंका का गर्मजोशी से स्वागत किया।

यहां कुछ देर पार्टी नेताओं से बातचीत के बाद प्रियंका बाबा विश्वनाथ के दर्शन पूजन के लिए शहर के लिए वाहनों के काफिले में रवाना हो गई।

Share this story