पश्चिम बंगाल में कोरोना से मचे कोहराम के बीच आंशिक लॉकडाउन की घोषणा

पश्चिम बंगाल में कोरोना से मचे कोहराम के बीच आंशिक लॉकडाउन की घोषणा

Newspoint24 / newsdesk 

कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार ने कोविड-19 के लगातार बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर शुक्रवार को राज्य में आंशिक लॉकडाउन की घोषणा की।
आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा।


सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक आंशिक लॉकडाउन के दौरान सभी बाजार प्रत्येक दिन केवल पांच घंटे सुबह सात से 10 बजे और दोपहर दोपहर तीन से पांच बजे तक ही खुले रहेंगे। वहीं शापिंग माल्स, ब्यूटी पार्लर, सिनेमाहाल, रेस्टोरेंट एवं बार, स्पोर्ट्स काम्पलेक्स, जिम, स्पा और स्वीमिंग पूल बंद रहेंगे। उपभोक्ता वस्तुओं की होमडिलीवरी और ऑनलाइन सेवाओं की अनुमति दी गयी है।


आदेश में कहा गया है कि चुनावी मतगणना की प्रक्रियाएं और रैलियां / विजय जुलूस चुनाव आयोग की ओर से पूर्व में जारी दिशानिर्देशों के तहत क्रियान्वित की जायेंगी।
पश्चिम बंगाल में कोरोना के मचे कोहराम के बीच पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 17,411 नये मामले दर्ज किये गये वहीं 96 और मरीज जिदंगी की जंग हार गये।


राजधानी कोलकाता में सबसे अधिक 28 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई और इसके बाद उत्तरी 24 परगना जिले में 20 तथा हुगली में 14 मरीजों ने दम तोड़ा।
प्रदेश में 13,932 मरीज स्वस्थ हुए हैं जिसे मिलाकर कोरोनामुक्त होने वालों की संख्या सात लाख 03 हजार 398 हो गयी है। नये मामलों के सामने आने से रिकवरी दर घटकर 84.91 फीसदी रह गयी है।

Share this story