मुंबई में महाविकास आघाड़ी से नाराज कांग्रेस अकेले लड़ेगी बीएमसी का चुनाव

Newspoint24.com/newsdesk/

मुंबई । महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन 'महाविकास आघाड़ी' के एक प्रमुख घटक दल कांग्रेस ने बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) का चुनाव अकेले लड़ने की घोषणा की है। कांग्रेस की इस घोषणा के बाद से यह स्पष्ट हो गया है कि महाविकास आघाड़ी के घटक दलों में खींचतान चरम पर है।

मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक भाई जगताप ने बुधवार को पत्रकारों से कहा कि बीएमसी का चुनाव कांग्रेस अकेले लड़ेगी। चुनाव की तैयारी कांग्रेस ने शुरू भी कर दिया है। इससे पहले राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील ने घोषणा की थी कि राज्य में हर चुनाव महाविकास आघाड़ी के सहयोगी दल साथ मिलकर लड़ेंगे। इसी तरह शिवसेना नेता अनिल परब ने भी इसी तरह का बयान दिया था। हालांकि कांग्रेस के अकेले चुनाव लड़ने को लेकर शिवसेना और राकांपा की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। 

उल्लेखनीय है कि शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस ने महाविकास आघाड़ी बनाकर राज्य में सत्ता स्थापित किया है, लेकिन कांग्रेस शुरू से ही महाविकास आघाड़ी में नाराज रही है। मंत्रियों को फंड न मिलना, निर्णय प्रक्रिया में कांग्रेस को शामिल न किया जाना, चुनावी घोषणापत्र को लागू न किया जाना आदि बातें कांग्रेस की नाराजगी के कारण रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस नाराजगी की वजह से ही कांग्रेस ने अब महाविकास आघाड़ी से दूर होने का प्रयास करना शुरू कर दिया है।  

Share this story