भाजपा के टीके के ख़िलाफ़ थे पर 'भारत सरकार' के टीके का स्वागत- अखिलेश यादव

Newspoint24 /newsdesk Was against BJP's vaccine but welcomed the 'Bharat Sarkar' vaccine: Akhilesh Yadav

Newspoint24 /newsdesk 

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज एक ट्वीट कर वैक्सीन को लेकर अपना संदेश दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा के टीके के ख़िलाफ़ थे पर ‘भारत सरकार’ के टीके का स्वागत करते हैं।

उन्होंने कहा कि जनाक्रोश को देखते हुए आख़िरकार सरकार ने कोरोना के टीके के राजनीतिकरण की जगह ये घोषणा करी कि वो टीके लगवाएगी।

उन्होंने कहा कि हम भाजपा के टीके के ख़िलाफ़ थे पर ‘भारत सरकार’ के टीके का स्वागत करते हुए हम भी टीका लगवाएंगे। टीके की कमी से जो लोग लगवा नहीं सके थे उनसे भी लगवाने की अपील करते हैं।

 गौरतलब है कि पूर्व में अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि 'मैं कोरोना का टीका नहीं लगवाऊंगा। ये टीका तो भाजपा वालों का है। मैं इस पर कैसे विश्वास कर सकता हूं।' 

 उनके इस एलान को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने चिकित्सकों व वैज्ञानिकों का अपमान बताते हुए अखिलेश से माफी मांगने की मांग की थी। अखिलेश यादव के बयान पर सोशल मीडिया पर भी बड़ा हंगामा हुआ था।

 यह भी कहा था कि हमें वैज्ञानिकों की दक्षता पर पूरा भरोसा है पर भाजपा की ताली-थाली वाली अवैज्ञानिक सोच व भाजपा सरकार की वैक्सीन लगवाने की उस चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है।  

 उल्लेखनीय हैकि समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में कोरोना के टीके की पहली डोज लगवायी। उनके टीकाकरण कराने पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि सपा के संस्थापक व पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने वैक्सीन लगवाकर एक अच्छा संदेश दिया है। स्वतंत्र देव ने ट्वीट कर कहा कि आशा करता हूं कि सपा के कार्यकर्ता एवं उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष भी अपनी पार्टी के संस्थापक से प्रेरणा लेंगे।

Share this story