पीएमसी घोटाला: ईडी ने आरोपित प्रवीण राउत की 72 करोड़ की संपत्ति जब्त की

Newspoint24.com/newsdesk/


मुंबई । पंजाब एंड महाराष्ट्र कोआपरेटिव बैंक (पीएमसी) बैंक घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को आरोपित प्रवीण राऊत की 72 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। ईडी इस मामले की कार्रवाई प्रीवेंशन आफ मनी लॉड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत कर रही है। ईडी की इस कार्रवाई से शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत की मुसीबतें बढ़ सकती हैं।

 
जानकारी के अनुसार पीएमसी घोटाले में हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड(एचडीआईएल)के राकेश कुमार वाधवान, सारंग वाधवान, वारयाम सिंह, जाय थोमस को 4355 करोड़ रुपये का चूना लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है। इस मामले की जांच मनी लॉड्रिंग के एंगल से ईडी कर रही है। सूत्रों के अनुसार एचडीआईएल के बैंक खाते से  प्रवीण राऊत की पत्नी माधुरी प्रवीण राऊत के बैंक खाते में 1.6 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए थे। इसके बाद माधुरी प्रवीण राऊत के बैंक खाते से 55 लाख रुपये 2010 में संजय राऊत की पत्नी वर्षा संजय राऊत के बैंक खाते में ट्रांसफर किए गए थे।

हालांकि संजय राऊत इस रकम के बारे में बताया है कि उन्होंने दादर में घर खरीदते समय यह पैसे कर्ज के रुप में लिया है। इसी मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने संजय राऊत की पत्नी वर्षा संजय राऊत को समन जारी किया है,इसकी पूछताछ ईडी 5 जनवरी को करने वाली है। 


जानकारी के अनुसार ईडी ने इस मामले में वाधवान बंधुओं की 293 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त किया है। आज इस मामले में आरोपित प्रवीण राऊत की मुंबई की 72 करोड़ रुपये की संपत्ति ईडी ने जब्त किया है। ईडी की ओर से जब्त की संपत्ति का ब्योरा अब तक मीडिया को नहीं दिया गया है। 

Share this story