सगे भाइयों की हत्या के मामले में एडीओ, दो वीडीओ व लेखपाल निलंबित

newspoint24.com/newsdesk

अंबेडकर नगर । राजेसुलतानपुर थाना क्षेत्र के मल्लेपुर मजगवा गांव में सोमवार को सगे भाइयों की हत्या के मामले में आखिरकार प्रशासनिक स्तर पर भी कार्यवाही शुरू कर दी गई है। पूरे मामले में आरोपों की जद में आए ग्राम पँचायत विकास अधिकारी बनकटा बुजुर्ग उपेंद्र सिंह तथा ग्राम पंचायत विकास अधिकारी मल्लूपुर मजगवा अंकुर शर्मा को जिला पंचायत राज अधिकारी शेष देव पांडे ने निलंबित कर दिया है। इसके अलावा तत्कालीन एडीओ पंचायत अजय कुमार मौर्या को भी निलंबित कर दिया गया है।  आरोपी अमित सिंह का निवास प्रमाण पत्र जारी करने के मामले में लेखपाल श्री राम को उप जिलाधिकारी धीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने निलंबित किया है। एक साथ चार चार कर्मचारियों का निलंबन किए जाने से सरकारी अमले में हड़कंप मच गया है। 

गौरतलब है कि पूरे प्रकरण में ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध प्रतीत होने लगी थी जिस पर प्रारम्भिक जांच के बाद जिला पंचायत राज अधिकारी ने दो ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों व सहायक विकास अधिकारी, पंचायत को निलंबित कर दिया। 

पूरे प्रकरण में अमित सिंह का नाम बनकटा बुजुर्ग से काटकर मल्लेपुर मझगवां में अंकित किए जाने के मामले में दोनों ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध प्रतीत हो रही थी। कारण की एक गांव से नाम काटने तथा दूसरे गांव में नाम जोड़े जाने में महज 8 दिन का ही अंतराल था जबकि किसी गांव का निवासी बनने के लिए कम से कम छह माह तक वहां पर निवास करना आवश्यक होता है लेकिन इस संवेदनशील मामले में ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों ने इस सरकारी निर्देश का खुला मजाक उड़ाया जिसका परिणाम हुआ कि दो सगे भाइयों की हत्या कर दी गई।

Share this story