बिहार के वैशाली में एचडीएफसी बैंक से  1.19 करोड़ की लूट,पांच अपराधियों ने दिया लूट की घटना को अंजाम 

Newspoint24 / newsdesk 1.19 crore looted from HDFC bank in Vaishali, Bihar, five criminals carried out the robbery incident

Newspoint24 / newsdesk

पटना। बिहार में  वैशाली जिले के नगर थाना क्षेत्र के जढ़ुआ स्थित एचडीएफसी बैंक में दिनदहाड़े हथियार से लैस पांच अपराधियों ने बैंक के अंदर प्रवेश किया और बैंक के अंदर मौजूद सभी कर्मचारियों को हथियार के बल पर अपने कब्जे में ले लिया। फिर बड़े आराम से एक प्लास्टिक के बोरे और एक बैग में सारा कैश भर लिया और बड़े आराम से हथियार लहराते निकल गए।

सीसीटीवी फुटेज में दो अपराधियों का चेहरा ढका था बाकी तीन अपराधी बड़े आराम से हथियार लहराते दिखे हैं।। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। आनन-फानन में मौके पर वैशाली एसपी मनीष,डीएसपी सदर राधव दयाल के साथ साथ बड़ी संख्या में पुलिस की टीमें पहुंची।हालांकि सूचना के बाद पुलिस कप्तान द्वारा जिले के सभी सीमाओं को सील कर गहन जांच पड़ताल शुरु कराई गई है। मुज़फ़्फ़रपुर रेंज आईजी गणेश कुमार भी घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंच आवश्यक निर्देश दिया है।

घटना के बारे में डीएसपी सदर राधव दयाल ने कहा कि बैंक से मिली जानकारी के अनुसार लूट की राशि एक करोड़ उन्नीस लाख बताई गई है।वैसे पुलिस सभी बिन्दुओं पर गहन जांच पड़ताल की जा रही है।

जिस जगह लूट हुई है वह नगर थाना क्षेत्र का रियायसी इलाको में से एक है।लेकिन फिर भी अपराधियों ने बड़े आराम से घटना को अंजाम दिया। अब देखना होगा कि कितनी जल्द पुलिस मामले की उद्भेदन कर पाती है।

पुलिस सूत्रों की माने तो वैशाली और मुजफ्फरपुर ज़िले में कई बड़ी लूट की घटनाओं में शामिल अपराधी जो हाल फिलहाल जेल से बाहर निकले है उन सभी का भी डिटेल लिया जा रहा है।

पूरे मामले में मुजफ्फरपुर रेंज आईजी गणेश कुमार ने हिन्दुस्थान समाचार से बातचीत में  बताया कि बैंक द्वारा लूट की राशि एक करोड़ 19 लाख रुपये बताई गई है। अभी पूरे मामले की जांच की जा रही है।अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए एसआईटी टीम का गठन किया गया है जल्द ही मामले का भी उद्भेदन होगा।

Share this story