स्‍टेट बैंक ने कोरोना से लड़ने के लिए आवंटित किए 71 करोड़ रुपये 

स्‍टेट बैंक ने कोरोना से लड़ने के लिए आवंटित किए 71 करोड़ रुपये

Newspoint24.com/newsdesk

नई दिल्‍ली । सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने कोविड-19 की दूसरी लहर से निपटने के लिए 71 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। एसबीआई ने ये जानकारी सोमवार को ट्वीट करके दी है।  

स्‍टेट बैंक ने एक हजार बेड वाला अस्‍पताल बनाने के लिए 30 करोड़ रुपये समर्पित किए हैं। बैंक ने खराब स्थिति वाले राज्‍यों में 250 विस्‍तर वाले आईसीयू की सुविधा के साथ एक हजार आइसोलेशन सुविधाओं वाले बेड के लिए राशि का आवंटन किया है। एसबीआई की ये सुविधाएं संबंधित शहरों के सरकारी अस्‍पतालों और नगर निगमों में सहयोग से स्‍थापित की जाएंगी। 

एसबीआई अस्थायी अस्‍पताल स्‍थापित करने के लिए नॉमिनेटेड अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहा है। बैंक के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा ने कहा कि हम देश में कोरोना की दूसरी लहर के खिलाफ लड़ाई में समाज के लिए योगदान देने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। 

बैंक सरकार को जीनोम-अनुक्रमण उपकरण, प्रयोगशाला और वैक्सीन अनुसंधान उपकरण के लिए भी 10 करोड़ रुपये देगा। गौरतलब है कि पिछले साल एसबीआई ने भारत में कोरोना महामारी से लड़ने के लिए अपने वार्षिक लाभ का 0.25 फीसदी और पीएम केयर्स फंड में 108 करोड़ रुपये से ज्‍यादा का दान दिया था। इसके अलावा स्‍टेट बैंक ने सरकार के टीकाकरण अभियान का समर्थन करने के लिए 11 करोड़ रुपये मुहैया कराए थे। 

Share this story