मुकेश अंबानी की बादशाहत को गौतम अडाणी से चुनौती

Mukesh Ambani's reign is challenged by Gautam Adani

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक गुरुवार को मुकेश अंबानी की

नेटवर्थ घटकर 89.7 अरब डॉलर (करीब 6.68 लाख करोड़ रुपये) रह

गई है। वहीं, गौतम अडानी की संपत्ति बढ़कर 89.1 अरब डॉलर (लगभग 6.64 लाख करोड़ रुपये) तक पहुंच गई है। 

Newspoint24/ एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली । रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयरमैन और एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की बादशाहत को अडाणी समूह के प्रमुख और भारत के दूसरे सबसे अमीर कारोबारी गौतम अडानी चुनौती दे रहे हैं।

वे दौलत के मामले में मुकेश अंबानी के बेहद करीब पहुंच गए हैं। अडाणी किसी भी वक्त मुकेश अंबानी को पछाड़ एशिया के सबसे अमीर अरबपति बन सकते हैं।

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक गुरुवार को मुकेश अंबानी की नेटवर्थ घटकर 89.7 अरब डॉलर (करीब 6.68 लाख करोड़ रुपये) रह गई है। वहीं, गौतम अडानी की संपत्ति बढ़कर 89.1 अरब डॉलर (लगभग 6.64 लाख करोड़ रुपये) तक पहुंच गई है। दरअसल मुकेश अंबानी की संपत्ति में 1.32 अरब डॉलर (करीब 9,841 करोड़ रुपये) की गिरावट आई है, जबकि गौतम अडानी की संपत्ति में 37.5 करोड़ डॉलर (करीब 2795 करोड़ रुपये) की बढ़त हुई है।

इसके बावजूद मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर और दुनिया के 12वें अमीर शख्स के पायदान पर बने हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि सऊदी अरामको के साथ 15 अरब डॉलर की प्रस्तावित डील से पीछे हटने के कारण रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में लगातार गिरावट आ रही है, जिससे मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 1.32 अरब डॉलर घट गई है।

यह भी पढ़ें :  रिलायंस का मार्केट कैप 72 हजार करोड़ रुपये कम हुआ, आगे निकला एचडीएफसी

हालांकि, इस साल उनकी नेटवर्थ में 13 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

बता दें कि कई मीडिया रिपोर्ट में ऐसी भी खबरें आ रही थीं कि गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दिया है। लेकिन ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट से यह साफ है कि गौतम अडानी अभी पीछे हैं। ब्लूमबर्ग हर दिन के आंकड़ों के अनुसार इंडेक्स प्रकाशित करता है, जिसकी रिपोर्ट को प्रामाणिक माना जाता है।

Share this story