मंत्री पटेल कोरोना मरीजों को लगा रहे फोन, जान रहे हालचाल

मंत्री पटेल कोरोना मरीजों को लगा रहे फोन, जान रहे हालचाल

Newspoint24.com/newsdesk

भोपाल ।  कोरोना मरीजों से सीधा संवाद व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में सहायक सिद्ध हो रहा है। इससे कोविड केयर सेंटर्स पर व्यवस्थाओं का एकदम सही फीडबेक मिल रहा है। यह कहना है प्रदेश के किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल का । वे इन दिनों अपने प्रभार के जिलों में स्थापित कोविड केयर सेंटर्स में भर्ती मरीजों से सीधा संवाद कर रहे हैं। उनसे फोन पर बातकर उनके मनोबल को बढ़ाने का लगातार उनका यह प्रयास जारी है। 

मंत्री पटेल ने बताया कि हरदा, होशंगाबाद और बैतूल जिलों में स्थापित कोविड केयर सेंटर्स में भर्ती मरीजों से प्राप्त फीडबेक अनुसार अधिकारियों को निर्देशित किया जा रहा है। इससे व्यवस्थाओं में सुधार आ रहा है। मरीजों को त्वरित उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मरीजों से बातचीत के बाद टीम सतत मरीज के सम्पर्क में रहकर वस्तु-स्थिति से अवगत कराती रहती है।

ग्राम पंचायत स्तर पर कोविड केयर सेंटर स्थापित
पटेल ने बताया कि ग्राम पंचायत स्तर पर स्थापित किये गये कोविड केयर सेंटर में इलाज की समुचित व्यवस्था की गई है। कोविड केयर सेंटर की सतत मॉनीटरिंग से जिला अस्पतालों पर पहले की अपेक्षा दबाव कम हुआ है। ग्राम पंचायत स्तर पर ही सही समय पर उपचार एवं दवाई का किट उपलब्ध कराये जाने की स्थिति में कोविड केयर सेंटर से ही 90 प्रतिशत मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट रहे हैं।

मास्क लगाओ-सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करो
मंत्री कमल पटेल कोरोना मरीजों के स्वस्थ हो जाने पर उनसे वीडियो कॉल पर भी चर्चा कर रहे हैं। उनका स्पष्ट संदेश है कि निरंतर मास्क लगायें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और बार-बार हाथ धोते रहें। सावधानी ही कोरोना का बचाव है।

 

Share this story