शोपियां में तीन आतंकवादी मारे गये तीनों आतंकवादी लश्कर से संबंधित

शोपियां में तीन आतंकवादी मारे गये तीनों आतंकवादी लश्कर से संबंधित

Newspoint24 / newsdesk /एजेंसी इनपुट के साथ 

श्री नगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये।

सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की खुफिया सूचना मिलने के बाद शोपियां के तुलरान इमाम साहिब इलाके में सोमवार शाम तलाशअभियान शुरू किया। इस दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकवादी मारे गये हैं। पुलिस ने ट्वीट कर बताया की मारे गये तीनों आतंकवादी लश्कर से संबंधित थे।


तीनों मारे गये आतंकियों की पहचान हुई 
शोपियां जिले के तुलरान ईमाम साहिब इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकियों की पहचान हो गई है। मारे गए आतंकियों की पहचान दानिश अहमद निवासी राय कापरान, यावर अहमद निवासी फेलीपोरा शोपियां और मुख्तयार अहमद शाह निवासी गांदरबल के रूप में की गई है।

मारे गए तीनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के द रजिस्टेंस फ्रंट से संबंधित थे। मुठभेड़ स्थल से सुरक्षाबलों को काफी मात्रा में हथियार-गोला बारूद व आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है।

बता दें कि 72 घंटों में कश्मीर में यह चौथी मुठभेड़ थी। सुरक्षाबलों ने इससे पहले सोमवार को बांडीपोरा व अनंतनाग मुठभेड़ में भी दो आतंकियों को मार गिराया था। बांडीपोरा में मारा गया आतंकी इम्तियाज वही था जिसने गत दिनों शाहगुंड में सूमो चालक की हत्या की थी।

जानकारी के अनुसार सोमवार शाम को सुरक्षाबलों को गुप्त सूचना मिली कि शोपियां जिले के तुलरान ईमाम साहिब क्षेत्र में दो से तीन आतंकी मौजूद हैं। सूचना मिलते ही जम्मू कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने संयुक्त रूप से तलाशी अभियान शुरू किया।


इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों को अपने ठिकाने के नजदीक आते देख उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई से पहले आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कई बार कहा गया। लेकिन वह नहीं माने और मुठभेड़ शुरू हो गई। देर रात को अंधेरा होने के कारण मुठभेड़ को रोक दिया गया और आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया गया।

मंगलवार सुबह एक बार फिर सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आखिरी मौका दिया परंतु जब उन्होंने इस बार भी उनकी अपील का जवाब गोली से दिया तो जवाबी कार्रवाई में तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया गया। वहीं, सुरक्षाबलों ने आतंकियों के मारे जाने के बाद इलाके में तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान चलाने के बाद जब यह पुष्टि हो गई कि वहां और कोई आतंकी मौजूद नहीं है तो अभियान समाप्त कर दिया गया।

Share this story