स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ डा.धर्म सिंह सैनी के साथ छह विधायक अपने समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल

Swami Prasad Maurya along with Dr. Dharam Singh Saini six MLAs join Samajwadi Party with their supporters

ओबीसी वर्ग के कद्दावर नेता माने जाने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचे।

उनके साथ पूर्व मंत्री डॉ.धर्म सिंह सैनी भी थे। इन सभी को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता दिलाई।

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार से मंगलवार को इस्तीफा देने वाले कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ डा.धर्म सिंह सैनी ने अपने समर्थकों के साथ शुक्रवार को समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। उनके साथ भाजपा से इस्तीफा देने वाले छह विधायक भी समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं।

ओबीसी वर्ग के कद्दावर नेता माने जाने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचे। उनके साथ पूर्व मंत्री डॉ.धर्म सिंह सैनी भी थे। इन सभी को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता दिलाई।

स्वामी प्रसाद ने इस अवसर पर कहा कि आज भाजपा के खात्मे का शंखनाद बज गया है। भाजपा ने देश और प्रदेश की जनता को गुमराह कर उनकी आंखों में धूल झोंकी है और जनता का शोषण किया है। अब भाजपा का खात्मा करके उत्तर प्रदेश को भाजपा के शोषण से मुक्त कराना है। स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट कार्यालय में सैकड़ों समर्थक ढोल नगाड़ों के साथ मौजूद थे। यह सभी लोग जश्न मना रहे थे।


 


स्वामी प्रसाद ने कहा कि आज भाजपा के खात्मे का शंखनाद हो गया है। भाजपा ने देश और प्रदेश की जनता को गुमराह कर उनकी आंखों में धूल झोंकी है और जनता का शोषण किया है। अब भाजपा का खात्मा करके उत्तर प्रदेश को भाजपा के शोषण से मुक्त कराना है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि कुछ लोग झूठे आरोप लगाकर मुझे बदनाम कर रहे हैं। भाजपा ने तो केशव प्रसाद मौर्य और स्वामी प्रसाद मौर्य के नाम का इस्तेमाल कर सरकार बनाई थी। उन्होंने कि सरकार तो दलित व पिछड़े बनाएं और मलाई खाएं सब लोग। अब यह नहीं होगा। उन्होंने 69000 शिक्षकों की भर्ती में 19000 पदों पर सामान्य वर्ग के लोगों की नियुक्ति पर सवाल उठाए। मौर्य ने कहा कि प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अनुसूचित जाति एवं जनजाति के संवैधानिक अधिकारों को छीना है। योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री के पद पर बैठकर बंटवारे की लाइन खींची है। समाजवादी पार्टी तो अब लोहियावादियों की ही नहीं अंबेडकरवादियों की भी पार्टी बन गई। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि भाजपा को 2017 से पहले की तरह 45 सीटों पर समेट देंगे।

पूर्व मंत्री धर्म सिंह सैनी ने कहा कि पिछले पांच वर्ष में पिछड़ों, दलितों का राजनीतिक, आर्थिक, रोजगार और आरक्षण के क्षेत्र में पूरी तरह से शोषण हुआ। इसे देखते हुए हम पिछड़े, दलित वर्ग के लोग मकर संक्रांति के समय समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं।


सीएम योगी पर किया हमला
अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार को पहले ही पता था कि स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं इसलिए बाबा पहले ही गोरखपुर चले गए। इस सरकार ने उत्तर प्रदेश को बरबाद कर दिया। इन्होंने किसानों से वादा किया था कि किसानों का आय दोगुनी कर देंगे। लेकिन इन्होंने किसानों को लूटने का काम किया है। ये बीजेपी सरकार गरीबों क लूटने का काम कर रही है।

ठोको नीति वाली सरकार जाएगी
सपा अध्यक्ष ने आगे कहा कि बीजेपी सरकार ठोको नीति चला रही है। जैसे ही स्वामी प्रसाद मौर्य हमारे साथ आए पता नहीं कब का वारंट जारी कर दिया है। हम कब से चुनाव का इंतजार कर रहे थे। अब साइकल का हेंडल भी ठीक है और पहिए भी ठीक है। उन्होंने आगे कहा कि कौन भूल सकता है डिजिटल इंडिया की गलती छापा कही और मानना था। लेकिन मार लिया खुद के यहां। ये जो उत्तर प्रदेश के बाबा मुख्यमंत्री जो है ये फेल हो गए हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि अब की बार बीजेपी नेताओं को इस बार हमारी स्ट्रेटेजी समझ नहीं पाई और हिट विकट हो गई। अगर इन्हें पता चल जाता तो पता नहीं क्या करते। ये सेमीफाइल नहीं फाइल चुनाव है। और हमें इस बार एक खुशी भी है कि इस बार मीडिया के साथियों को भी जानकारी नहीं लगी। लेकिन अब सब हमारे साथ है । 

बीजेपी को यूपी में बड़ा सियासी नुकसान!
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। यूपी विधानसभा चुनाव से पहले यह बीजेपी के लिए बड़ा सियासी नुकसान माना जा रहा है। बीजेपी छोड़ सपा में शामिल होने से पहले स्‍वामी प्रसाद मोर्य ने दावा किया था कि बीजेपी के कई विधायक भगवा पार्टी को अलविदा कहने वाले हैं, और ऐसे विधायकों की लंबी कतार है।अब इस बात की अटकलें तेज हैं कि योगी सरकार के कई और मंत्री , विधायक भी इस्तीफा दे सकते हैं। वहीं तीन अन्य बीजेपी विधायकों ने भी मौर्य के बाद पार्टी का दामन छोड़ दिया है।

एक दर्जन से ज्यादा विधायक छोड़ेंगे बीजेपी!
वहीं समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले स्वामी प्रसाद मौर्या ने दावा किया है कि राज्य में एक दर्जन से ज्यादा विधायक बीजेपी को छोड़ने की तैयारी में हैं और जल्द ही वह बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि अभी तक बीजेपी ने कई नेताओं को झटका दिया और अब मैं उसे झटका दे रहा हूं। उन्होंने अपनी बेटी संघमित्रा गौतम को लेकर कहा था कि वह बीजेपी सांसद बनी रहेंगी। यानी साफ है कि मौर्या के साथ उनकी बेटी एसपी में नहीं जा रही हैं।

यह भी पढ़ें : 

गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस वेस्ट बंगाल में पटरी से उतरी; हादसे में कई लोगों के मारे जाने की खबर

Share this story