सनराइज ओवर अयोध्या की आग घर तक पहुंची : सलमान खुर्शीद के नैनीताल आवास पर पथराव,आगजनी  

सनराइज ओवर अयोध्या की आग घर तक पहुंची

घर पर हमले के बाद खुर्शीद ने कहा कि ये हमला मुझ पर नहीं, हिंदू धर्म पर है।

मेरे घर के दरवाजे बातचीत करने वालों के लिए हमेशा खुले हैं। इस घटना ने

साबित कर दिया कि मेरी बात सही थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर पूछा

कि क्या अब भी मेरा यह कहना गलत है कि यह हिंदू धर्म नहीं हो सकता?

Newspoint24/newsdesk /एजेंसी इनपुट के साथ

देहरादून। वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के उत्तराखण्ड में नैनीताल स्थित आवास पर सोमवार को पथराव और आगजनी की घटना से प्रशासन में हड़कम्प मच गया।

नैनीताल के थाना रामगढ़ के थानाध्यक्ष मोहम्मद आरिफ ने बताया कि सतखोल स्थित सलमान खुर्शीद के आवास पर आज अपराह्न बजरंग दल के 20 से अधिक कार्यकर्ताओं द्वारा तोड़फोड़ और आग लगाने की सूचना मिली।

उन्होंने श्री खुर्शीद के केयर टेकर सुंदर राम के हवाले से बताया कि दो बजे के करीब 20 से अधिक लोग आए और उन्होंने आवास में तोड़फोड़ और आग लगा दी। साथ ही उन्होंने उनके परिवार के साथ अभ्रद व्यवहार किया।

उन्होंने बताया कि आरोपी मौके से फरार है। पुलिस अभी जांच कर रही है। स्थानीय लोगों के मुताबिक क्षेत्र में गोली भी चलाई गई जिससे लोगों में दहशत का माहौल है।

उल्लेखनीय है कि पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन आईएसआईएस और बोको हराम से की है और हिंदुत्व की राजनीति को खतरनाक बताया है।

इससे उनके खिलाफ देशभर में विरोध किया जा रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक सलमान के घर पर हमला करने वाले उपद्रवी हाथ में भाजपा का झंडा लिए हुए थे , सभी नारे लगाते हुए उनके घर में घुस गए।

हमले की सूचना मिलते ही पुलिस खुर्शीद के घर पहुंच गई। आग को बुझा दिया गया है। फिलहाल घर के बाहर पुलिस तैनात की गई है। प्रशासन हालात पर नजर रखे हुए है। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की है।

खुर्शीद बोले- क्या अब भी लगता है मेरी बात गलत थी

घर पर हमले के बाद खुर्शीद ने कहा कि ये हमला मुझ पर नहीं, हिंदू धर्म पर है। मेरे घर के दरवाजे बातचीत करने वालों के लिए हमेशा खुले हैं।

इस घटना ने साबित कर दिया कि मेरी बात सही थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर पूछा कि क्या अब भी मेरा यह कहना गलत है कि यह हिंदू धर्म नहीं हो सकता?

कांग्रेस के एक और सीनियर लीडर शशि थरूर ने भी लिखा कि यह शर्मनाक है। सलमान खुर्शीद ऐसे नेता हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत को गौरवान्वित किया है।

हमारी राजनीति में असहिष्णुता के बढ़ते स्तर की सत्ता में बैठे लोगों को निंदा करनी चाहिए।

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने सोमवार को कहा, हिंदू धर्म और हिंदुत्व में अंतर है। मैं उसके साथ ये जोड़ना चाहता हूं कि वो जो हिंदू धर्म पर भरोसा करते हैं हम सौ फीसदी भारतीय हैं।

हम सारे, जो इस देश के बाशिंदे हैं उन्हें भारतीय समझते हैं। लेकिन कुछ लोग हमारे बीच में हैं, जोकि आज के दिन सत्ता में हैं। अस्सी फीसदी भारतीय जो कि हिंदू धर्म को मानते हैं वही असली भारतीय हैं और जो बाकी लोग जो हैं वे गैर-भारतीय हैं।

यह भी पढ़ें : 

कांग्रेसी बयानवीरों की बयानवाजी से कांग्रेस पस्त ,सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन से की

आईएसआई के अंडरकवर एजेंट की तरह बर्ताव कर रहे हैं सलमान खुर्शीद : जायसवाल

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस किसी दल से नहीं करेगी गठबंधन : सलमान खुर्शीद

Share this story