कन्नौज में समाजवादी इत्र की महक सूंघ इनकम टैक्स विभाग पहुंचा सपा एमएलसी पुष्पराज जैन पम्पी के घर , 50 ठीकानों पर छापा 

Smell of socialist perfume in Kannauj, Income Tax Department reached SP MLC Pushpraj Jain Pumpi's house, raided 50 places

जानकारी के अनुसार आईटी डिपार्टमेंट की टीम सुबह 7 बजे पुष्पराज जैन के घर पहुंची। आयकर विभाग ने

पुष्पराज जैन के घर, दफ्तर समेत 50 ठीकानों पर छापा मारा है। सूत्रों के अनुसार इनकम टैक्स विभाग की टीम

जो कन्नौज में मौजूद है, उसने लोकल पुलिस से फोर्स भी मांगी है। इसके बाद कन्नौज पुलिस ने फोर्स आईटी

विभाग को मुहैया कराई है। इसी के साथ इनकम टैक्स की एक टीम याकूब परफ्यूम के यहां भी छापेमारी कर रही है।

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

लखनऊ। पुष्पराज जैन पम्पी के घर आईटी ने छापेमारी की है। पुष्पराज जैन ने समाजवादी इत्र लॉन्च किया था। जानकारी के अनुसार पीयूष जैन के घर छापेमारी के दौरान एजेंसी के हाथ पुष्पराज जैन का कनेक्शन लगा था। पुष्पराज जैन समाजवादी पार्टी के एमएलसी भी है। आईटी ने इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन पम्पी के घर, दफ्तर समेत कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

जानकारी के अनुसार आईटी डिपार्टमेंट की टीम सुबह 7 बजे पुष्पराज जैन के घर पहुंची। आयकर विभाग ने पुष्पराज जैन के घर, दफ्तर समेत 50 ठीकानों पर छापा मारा है। सूत्रों के अनुसार इनकम टैक्स विभाग की टीम जो कन्नौज में मौजूद है, उसने लोकल पुलिस से फोर्स भी मांगी है। इसके बाद कन्नौज पुलिस ने फोर्स आईटी विभाग को मुहैया कराई है। इसी के साथ इनकम टैक्स की एक टीम याकूब परफ्यूम के यहां भी छापेमारी कर रही है। जानकारी के अनुसार कंपनी के मालिक की पहले ही मौत हो चुकी है, बेटे का नाम फौजान है। इनकम टैक्सी विभाग ने दोनों कारोबारियों के 50 से ज्यादा ठिकानों पर रेड की है। ये छापेमारी कानपुर, कन्नोज और मुंबई में की जा रही है।

null


 




समाजवादी पार्टी ने उठाए सवाल
वहीं समाजवादी पार्टी ने मीडिया सेल ने ट्वीट कर कहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कन्नोज में प्रेसवार्ता की घोषणा करते ही बीजेपी सरकार ने सपा एमएलसी पम्पी जैन के यहां छापमारी की कार्रवाई करनी शुरू कर दी है।

जेल में बढ़ा पीयूष जैन का बीपी
वहीं इससे पहले उत्तर प्रदेश के कानपुर में जीएसटी की रेड में अवैध नगदी जब्ती मामले में पीयूष जैन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। अब जानकारी मिल रही है की जेल में बंद पीयूष जैन का ब्लड प्रेशर बढ़ गया है। उसे सोने के लिए नींद की गोलियां लेनी पड़ रही है। वहीं जेल प्रशासन डॉक्टर की सलाह पर देखरेख में दवाएं दी जा रही है। वहीं जेल प्रशासन जैन पर नजर रखे हुए हैं और डॉक्टरों की सलाह पर ही दवाएं दी जा रही हैं।

फिलहाल इस मामले की नजाकत को समझते हुए जेल में उसकी सुरक्षा के लिए बैरक के बाहर सिपाहियों की गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।  पीयूष को डीजीआई की टीम ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 14दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।  उसे अलग बैरक में रखा गया है।  मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीयूष जैन बीपी की दवाएं लेता है और वह नींद की गोलियां लेता है।  जिसे रोज रात खाना पड़ता है।  बताया जा रहा है कि जेल में उसे नींद नहीं आ रही है र देर रात तक बैरक में चलने के अलावा वह गेट के सामने ही बैठ जाते हैं। 

यह भी पढ़ें : 

पीयूष जैन जुर्माना भरने को तैयार, अपने पैसे चाहते हैं वापस

Share this story