ओमिक्रॉन वैरिएंट : कुल संक्रमितों की संख्या 86 ,आज कर्नाटक में पांच, दिल्ली और तेलंगाना में चार-चार और गुजरात में एक मामला

Omicron variant: Total number of infected is 86, today five in Karnataka, four each in Delhi and Telangana and one case in Gujarat

मुंबई में 16 दिसंबर से 31 दिसंबर तक धारा 144 लागू कर दी गई है। धारा 144 को लेकर

मुंबई पुलिस ने गुरुवार को कहा कि और कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के उपायों के

तहत क्रिसमस और नए साल की पूर्व संध्या को देखते हुए शहर में बड़े समारोहों पर प्रतिबंध लागू रहेगा।

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

नयी दिल्ली।  देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित होने वाले मरीजों में अब तेजी देखने को मिल रही है। कोरोना वायरस का खतरनाक स्वरूप अब 11 राज्यों में फैल चुका है। बुधवार को ओमिक्रॉन स्वरूप के केरल में चार, महाराष्ट्र में चार, तेलंगाना में दो और पश्चिम बंगाल व तमिलनाडु में एक-एक नए मरीजों के साथ एक दिन में कुल 12 मरीजों की पुष्टि हुई। वहीं आज कर्नाटक में पांच, दिल्ली और तेलंगाना में चार-चार और गुजरात में एक मामला सामने आया है। इसके साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या 86 हो गई है।

तेलंगाना में ओमिक्रॉन के चार नए मामले
तेलंगाना में ओमिक्रॉन के चार नए मामलों की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, हैदराबाद में चार और व्यक्तियों में ओमिक्रॉन वैरिएंट पाया गया है। तेलंगाना में अब ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या सात हो गई है।
 
कर्नाटक में पांच नए ओमिक्रॉन संक्रमित मिले
कर्नाटक में कोरोना के नए वैरिएंट के मामले बढ़ने लगे हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. सुधाकर के ने बताया कि राज्य में गुरुवार को ओमिक्रॉन के पांच संक्रमित सामने आए हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, कर्नाटक में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। विभाग का कहना है कि सभी पांच नए ओमिक्रॉन पॉजिटिव मरीजों को कोविशील्ड वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं।
 
मुंबई में सख्ती बढ़ी
मुंबई में 16 दिसंबर से 31 दिसंबर तक धारा 144 लागू कर दी गई है। धारा 144 को लेकर मुंबई पुलिस ने गुरुवार को कहा कि और कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के उपायों के तहत क्रिसमस और नए साल की पूर्व संध्या को देखते हुए शहर में बड़े समारोहों पर प्रतिबंध लागू रहेगा।

 
केंद्रीय गृह सचिव ने की समीक्षा बैठक
देश के विभिन्न इलाकों में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंस से संक्रमण के 70 से अधिक मामले सामने आने की रिपोर्ट के बीच केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने देश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की है।

  
गुजरात के महसाणा में महिला स्वास्थ्यकर्मी ओमिक्रॉन से संक्रमित
गुजरात के महसाणा जिले की विजापुर तहसील के एक गांव में एक 41 वर्षीय महिला स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाई गई है। प्रदेश में ओमिक्रॉन से संक्रमण का यह पांचवां मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार महिला का इलाज चल रहा है और उसकी हालत स्थिर है।


दिल्ली में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10 हुई
 
दिल्ली में अब ओमिक्रॉन के मामले बढ़कर 10 हो गए हैं। इन 10 में से एक को छुट्टी दे दी गई है और नौ अभी भी एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती हैं। इनमें से कोई भी गंभीर मामला नहीं है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसकी जानकारी दी है। 

यह भी पढ़ें :  बन गई बात चाचा -भतीजा में : अखिलेश का ऐलान गठबंधन पक्का

Share this story