मुंबईः मालाड के मालवनी में चारमंजिली इमारत गिरी, 11 लोगों की मौत, मृतकों में छह बच्चे

Newspoint24 / newsdesk Mumbai: Malad's Malvani four-storey building collapses, killing 11, six children among the dead

Newspoint24 / newsdesk / राजबहादुर
 


मुंबई । मुंबई में दिनभर बारिश के बाद बुधवार देर रात  मालाड स्थित मालवनी इलाके में  एक चारमंजिली इमारत के गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई और सात अन्य लोग घायल हो गये।  मृतकों में छह बच्चे शामिल हैं। हादसा उस समय हुआ, जब इस इमारत का एक हिस्सा दोमंजिली चाल पर गिर पड़ा।
 
पुलिस के अनुसार मालवनी में स्थित न्यू कलेक्टर कंपाउंड में स्थित चारमंजिली इमारत बुधवार देर रात साढ़े 11 बजे अचानक गिर गई । बिल्डिंग का हिस्सा पास ही बने दो मंजिला मकान पर गिरने से दूसरा मकान भी मलवे में तब्दील हो गया। घटना की जानकारी मिलने पर फायर ब्रिगेड के जवान  पहुंचे और  राहत व बचाव कार्य शुरू किया गया । घटना स्थल से 11 लोगों के शव बरामद किए गये हैं। इस घटना में सात घायलों को तत्काल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इनमें से एक की स्थिति गंभीर बनी हुई है। मलवे में अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

पुलिस उपायुक्त विशाल ठाकुर ने बताया कि  घटनास्थल से 18 लोगों को बाहर निकाला गया है, इनमें 11 लोगों की मौत हो गई है। सात  घायलों का इलाज चल रहा है। मलवा हटाने का काम गुरुवार को सुबह भी जारी है। 


बीएमसी ने कहा है कि आसपास की तीन इमारतें खतरनाक स्थिति में हैं उन्हें भी खाली करा लिया गया है। जोन-11 के डीसीपी विशाल ठाकुर ने बताया, 'हमारी टीम रातभर से रेस्क्यू में जुटी है। अभी भी मलबे में कुछ लोग फंसे हो सकते हैं।'  चश्मदीदों ने बताया, 'हमारे फोन करने के तुरंत बाद फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया ।

रेस्क्यू आपरेशन अभी भी जारी है। मलबे में कुछ और लोग दबे हो सकते हैं।

मुंबई में आज भी भारी बारिश का रेड अलर्ट
मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में बुधवार को लगभग पूरे दिन बारिश हुई। इससे निचले इलाके घुटनों तक पानी में डूब गए। पश्चिमी उपनगर सांताक्रूज में बुधवार सुबह साढ़े 8 बजे से दोपहर ढाई बजे तक छह घंटों में 164.8 मिलीमीटर बारिश हुई है। मौसम विज्ञान विभाग ने आज भी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

Share this story