सपा नेता राजीव राय के 14 निजी और सरकारी बैंकों में दो दर्जन से अधिक लॉकर जब्त ,करोड़ों की टैक्स चोरी की आशंका

More than two dozen lockers seized in 14 private and government banks of SP leader Rajiv Rai, fear of tax evasion worth crores

आयकर विभाग को प्रारंभिक जांच में बेंगलूर में सपा नेता द्वारा संचालित स्कूलों और कॉलेजों में चंदे

के जरिए फंड में हेराफेरी का मामला मिला है। इसके साथ ही उन्होंने कई शहरों में रियल एस्टेट में

इसका निवेश किया गया है। आईटी विभाग को पूर्वांचल के शहरों के साथ ही लखनऊ में भी संपत्ति

के कागजात मिले हैं। ये संपत्तियां राजीव राय ने परिवार की महिलाओं और परिवार के सदस्यों के नाम पर खरीदी हैं।

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

लखनऊ। समाजवादी पार्टी  के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता राजीव राय  और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी लोगों पर आयकर विभाग की रेड के बाद यूपी में सियासत तेज हो गई है। हालांकि राजीव राय का दावा है कि उनके पास से आईटी विभाग को महज 17 हजार ही रुपये मिले हैं। लेकिन आईटी विभाग को राजीव घर से जो दस्तावेज मिले हैं, उसके मुताबिक उन्होंने करोड़ों रुपये की कर चोरी की है। असल में राजीव राय कई शैक्षणिक संस्था चलाते हैं और आईटी विभाग को इसमें टैक्स चोरी मिली है।

14 निजी और सरकारी बैंकों में दो दर्जन से अधिक लॉकर जब्त किए
दरअसल रविवार को मऊ में एसपी के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के कैंप कार्यालय में रविवार की सुबह आयकर की जांच समाप्त हो गई और विभागीय अधिकारियों के अनुसार जांच में मिले साक्ष्यों से करोड़ों की कर चोरी की आशंका जताई जा रही है। आयकर टीम ने छापेमारी के क्रम में 14 निजी और सरकारी बैंकों में दो दर्जन से अधिक लॉकर जब्त किए गए हैं और इन्हें सीज कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें :  सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के घर इनकम टैक्स का छापा ,विरोध में सपा कार्यकर्ताओं का जमकर हंगामा

स्कूल के चंदे में की गई है हेराफेरी संपत्तियां राजीव राय ने परिवार की महिलाओं और परिवार के सदस्यों के नाम पर खरीदी 
आयकर विभाग को प्रारंभिक जांच में बेंगलूर में सपा नेता द्वारा संचालित स्कूलों और कॉलेजों में चंदे के जरिए फंड में हेराफेरी का मामला मिला है। इसके साथ ही उन्होंने कई शहरों में रियल एस्टेट में इसका निवेश किया गया है। आईटी विभाग को पूर्वांचल के शहरों के साथ ही लखनऊ में भी संपत्ति के कागजात मिले हैं। ये संपत्तियां राजीव राय ने परिवार की महिलाओं और परिवार के सदस्यों के नाम पर खरीदी हैं। अधिकारियों ने पूछताछ के आधार पर दावा किया कि एसपी नेता ने कई कंपनियों में करोड़ों का फंड दिया है। लेकिन उसका नाम कागज में नहीं है, जबकि उसने उस कंपनी के प्रॉफिट में 50 फीसद तक हिस्सा तय किया है।

राजीव राय ने प्रेस कांफ्रेंस में अपनी बात रखी और बीजेपी सरकार पर निशाना साधा

शनिवार को राजीव के घर पर छापेमारी में बंगलौर से डिप्टी डायरेक्टर इन्वेस्टिगेशन एम जैन के अलावा जेपी चौबे, राकेश कुमार श्रीवास्तव, बनारस से गोपीनाथ चौबे शामिल हुए थे। वहीं छापे के बाद एसपी नेता राजीव राय रविवार सुबह लखनऊ पहुंच गए थे और उन्होंने लखनऊ में एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रेस कांफ्रेंस में भी अपनी बात रखी और बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। जानकारी के मुताबिक आयकर टीम ने छापेमारी में 14 निजी व सार्वजनिक बैंकों में दो दर्जन से ज्यादा लॉकरों को सीज किया गया है। यही नहीं प्रारंभिक जांच में एसपी नेता के बेंगलुरु में संचालित स्कूल और कॉलेजों में डोनेशन के माध्यम से मोटी रकम की बात सामने आयी है।

Share this story