मोदी जी नमस्कार .. आप ने वीडियो देखा है आप की सरकार के मंत्री के बेटे को किसानों को कुचलते हुए दिखाता है 

मोदी जी नमस्कार .. आप लखनऊ आ रहे हैं ,आप ने वीडियो देखा है ये वीडियो आप की सरकार के मंत्री के बेटे को किसानों को कुचलते हुए दिखाता है

Newspoint 24 / newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ


 सीतापुर ( उत्तर प्रदेश)। यूपी में आज पीएम मोदी लखनऊ दौर पर हैं , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 'आजादी के अमृत महोत्स्व कार्यक्रम में नया शहरी भारत: शहरी परिदृश्य में बदलाव' सम्मेलन-सह-प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे तो वहीं उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गाँधी सीतापुर के गेस्ट हाउस में बंदी हैं ,प्रियंका ने लखीमपुर खीरी में रविवार को प्रदर्शनकारी किसानों को गाड़ी से रौंदने का  एक वीडियो शेयर किया है , अपने ट्विटर हेंडल से वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने पीएम मोदी से विनम्रता से पूछा की लखीमपुर खीरी के आरोपी मंत्री के बेटे को अब तक अरेस्ट क्यों नहीं किया गया।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में दिख रहा है कि गाड़ी की टक्कर के बाद कुछ किसान जमीन पर गिर गए, वहीं कुछ बचने के लिए हांथ-पांव मारते नजर आए और मौके पर अफरातफरी मच गई।

null



वीडियो में दिख रहा है कि किसान हाथों में झंडे लिए आगे बढ़ रहे हैं, तभी एक जीप सायरन बजाते हुए पीछे से आती है और कई लोगों को रौंदते हुए आगे बढ़ जाती है। तेज रफ्तार जीप की टक्कर से कई लोग घायल हो गए। जीप की टक्कर के बाद एक बुजर्ग उछलकर बोनट पर जा गिरे और फिर जमीन पर गिर गए। वीडियो में जीप के पीछे एक एसयूवी भी नजर आ रही है।

भाजपा सांसद वरुण गाँधी ने वीडियो साझा किया है। 


ये वीडियो सामने आने के बाद विपक्षी नेताओं ने बीजेपी पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। पहले आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और फिर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ये वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। हालांकि पुलिस ने इस वीडियो की पुष्टि नहीं की है, न ही ये साफ है कि गाड़ी कौन चला रहा था। बता दें लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी।

प्रियंका गांधी का सवाल- मुझे हिरासत में रखा है, अन्नदाता को कुचलने वाला गिरफ्तार नहीं?

 प्रियंका गांधी को हिरासत में लिए जाने का विरोध कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सीतापुर में सड़क पर झाड़ू लगाकर विरोध जताया। उन्हें कल लखीमपुर खीरी जाते समय हिरासत में लिया गया था।  कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने कहा,''हम तबतक नहीं हटेंगे जबतक उन्हें रिहा नहीं कर दिया जाता।''  

राहुल बोले- जिसे हिरासत में रखा है, वो डरती नहीं

प्रियंका गांधी की हिरासत पर राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर कहा है कि जिसे हिरासत में रखा है, वो डरती नहीं है। सच्ची कांग्रेसी है, हार नहीं मानेगी। सत्याग्रह रुकेगा नहीं। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि अन्नदाताओं को कार से कुचलने वालों की गिरफ्तारी तक नहीं और आंसू पोंछने वाली प्रियंका गांधी 30 घंटे से हिरासत में? न अपराध बताया, न अदालत में पेश किया।

केंद्रीय मंत्री के बेटे समेत 14 लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र समेत 14 लोगों पर हत्या और आपराधिक साजिश का केस दर्ज किया गया है। यह केस बहराइच के नानपारा के रहने वाले जगजीत सिंह की शिकायत पर तिकुनिया थाने में दर्ज हुआ है। दूसरी तरफ मंत्री अजय मिश्र के ड्राइवर की शिकायत पर तिकुनिया थाने में ही अज्ञात किसानों पर हत्या, जानलेवा हमला और मारपीट की धाराओं में केस दर्ज किया गया है।


उत्तर प्रदेश के मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि हम लखीमपुर में हुई घटना से बहुत दुखी हैं। विपक्ष दंगा भड़काना चाहता था, विपक्ष के लोग लाशों पर राजनीति करने वाले हैं।​ देश ने इसमें विपक्ष की नकारात्मक भूमिका देखी। जांच के बाद कार्रवाई होगी और जो भी लोग इसमें दोषी होंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।  

Share this story