मणिपुर उग्रवादी हमला: एआर के सीओ सहित पांच जवान शहीद, दो अन्य की मौत

Manipur militant attack: Five jawans including AR's CO martyred, two others killed

राज्य के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने सेहकेन गांव में हुए इस नरसंहार की निंदा की है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “46 एआर के काफिले पर कायराना हमले की कड़ी निंदा करता हूँ,

जिसमें आज सीसीपुर में सीओ और उनके परिवार सहित कुछ जवानों की मौत हो गई है।

Newspoint24/newsdesk /एजेंसी इनपुट के साथ 

 
इम्फाल। मणिपुर में चूड़ाचंदपुर जिले के सेहकेन गांव के पास शनिवार को संदिग्ध उग्रवादियों ने घात लगाकर हमला किया, जिसमें 46 असम राइफल्स (एआर) के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विप्लव त्रिपाठी सहित पांच जवान शहीद हो गए तथा दो अन्य लोगों की मौत हो गयी। मृतकों में सीओ की पत्नी और उनका आठ साल का पुत्र शामिल है।

पुलिस ने बताया कि यह घटना देहेंग से तीन किलोमीटर दूर घटित हुई।

मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने सेहकेन गांव में हुए इस नरसंहार की निंदा
राज्य के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने सेहकेन गांव में हुए इस नरसंहार की निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “46 एआर के काफिले पर कायराना हमले की कड़ी निंदा करता हूँ, जिसमें आज सीसीपुर में सीओ और उनके परिवार सहित कुछ जवानों की मौत हो गई है। राज्य बल और अर्धसैनिक पहले से ही उग्रवादियों की तलाश कर रहे हैं। अपराधियों को कानून के तहत सजा दिलाई जाएगी।”

असम राइफल्स के महानिदेशक और सभी शीर्ष अधिकारियों ने इस घटना की निंदा की है तथा शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।


 

मणिपुर हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा: राजनाथ
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मणिपुर में असम राइफल्स के काफिले पर घात लगाकर किए गए हमले को दुखद बताते हुए इसकी कड़ी निंदा की है और कहा है कि यह कायराना हमला करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

 सिंह ने शनिवार को एक ट्वीट संदेश में कहा, “मणिपुर के चूड़ाचंदपुर में असम राइफल्स के काफिले पर कायराना हमला दुखद और निंदनीय है। राष्ट्र ने 46 असम राइफल्स के सीओ सहित पांच बहादुर सैनिकों को खो दिया है। हमले में सीओ के परिवार के दो सदस्यों के भी मौत हुई है। मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं। दोषियों को जल्द ही दंड दिया जाएगा।”


उल्लेखनीय है कि मणिपुर में चूड़ाचंदपुर जिले के सेहकेन गांव के पास शनिवार को घात लगाकर किये गये उग्रवादी हमले में 46 असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर, उनके परिवार के दो सदस्य और चार जवानों की मौत हो गई। हमले में चार अन्य लोगों के घायल होने की भी खबर है।
 

Share this story