बिहार के मुज़फ्फरपुर में बड़ा हादसा : फ़ैक्टरी का बायलर फटा , 10 की मौत ,कई लोग जख्मी 

Major accident in Bihar's Muzaffarpur: Factory boiler explodes, 10 killed, many injured

बायलर फटने की वजह से जोरदार धमाका हुआ। सूत्रों के अनुसार करीब चार किलोमीटर तक इसके

झटके महसूस किए गए और इलाके के कई घरों के दरवाजे और खिड़की तक हिल गए। घटना की

जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम वहां पहुंच गई और राहत का कार्य जारी है।

आग की लपटों के कारण प्रभात खबर के प्रिंटिंग प्रेस को भी काफी क्षति पहुंचा है।

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

मुज़फ्फरपुर। रविवार को बिहार के मुज़फ्फरपुर में बड़ा हादसा हो गया। मुज़फ्फरपुर के बेला में एक फ़ैक्टरी का बायलर फटने की वजह से वहां मौजूद कई लोग जख्मी हो गए। इस ब्लास्ट में पांच लोगों के मौत की खबर सामने आई है।

बायलर फटने की वजह से जोरदार धमाका हुआ। सूत्रों के अनुसार करीब चार किलोमीटर तक इसके झटके महसूस किए गए और इलाके के कई घरों के दरवाजे और खिड़की तक हिल गए। घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम वहां पहुंच गई और राहत का कार्य जारी है। आग की लपटों के कारण प्रभात खबर के प्रिंटिंग प्रेस को भी काफी क्षति पहुंचा है। औद्योगिक क्षेत्र स्थित कुरकुरे और नूडल्स फैक्ट्री के आसपास की अन्य फैक्ट्रियों के लोगों के भी जख्मी होने की सूचना है।

बेला औद्योगिक क्षेत्र में रविवार को मोदी कुरकुरे और नूडल्स फैक्ट्री में बॉयलर फट गया। इससे 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। वहीं बड़ी संख्या में लोग घायल हैं।आसपास की फैक्ट्रियों के लोगों के के भी घायल होने की सूचना है। मौके पर एसपी-डीएम सहित कई आला अधिकारी मौजूद हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ सकटी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जिस फैक्टरी में ब्लास्ट हुआ है वहां नूडल्स बनाया जाता था। ब्लास्ट में नूडल्स फैक्टरी पूरी तरह से तबाह हो गई है। ब्लास्ट की वजह से आस पास की कई और फैक्टरी को भी नुकसान पहुंचा है। मुजफ्फरपुर के एसएसपी भी मौके पर पहुंच गए हैं। हालांकि अभी तक इस घटना में घायल और मृत लोगों की पहचान नहीं हो सकी है। घायलों को सदर अस्पताल और एसकेएमसीएच पहुंचाया गया है।

यह भी पढ़ें :

मन की बात : प्रधानमंत्री मोदी ने ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को किया याद

तेजी से फैल रहा है संक्रमण : मुंबई में सबसे ज्यादा 757 नए पॉजिटिव केस, दिल्ली में भी 6 महीने बाद 249 नए मामले

Share this story