मेघालय के पूर्व मुख्‍यमंत्री मुकुल संगमा ने कांग्रेस छोड़ी 12 विधायक के साथ टीएमसी में शामिल हुए 

मेघालय के पूर्व मुख्‍यमंत्री मुकुल संगमा ने कांग्रेस छोड़ी 12 विधायक के साथ टीएमसी में शामिल हुए

मेघालय में कुल 60 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से 40 विधायक भारतीय जनता पार्टी के

समर्थन वाले NDA गठबंधन के हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी के राज्य में कुल 18 विधायक थे,

जिनमें से अब 12 विधायकों ने तृणमूल कांग्रेस जॉइन कर ली है।

Newspoint24/ संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

 मेघालय में कांग्रेस को जोर का झटका 18 में से 12 विधायक अब तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। ये कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। ऐसी के साथ मेघालय की मुख्य विपक्षी पार्टी भी बन गई टीएमसी। शामिल होने वालों मेघालय के पूर्व मुख्‍यमंत्री मुकुल संगमा भी शामिल हैं। 

मेघालय में कुल 60 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से 40 विधायक भारतीय जनता पार्टी के समर्थन वाले NDA गठबंधन के हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी के राज्य में कुल 18 विधायक थे, जिनमें से अब 12 विधायकों ने तृणमूल कांग्रेस जॉइन कर ली है।

अब कांग्रेस की जगह तृणमूल कांग्रेस है मेघालय की मुख्य विपक्षी पार्टी
पश्चिम बंगाल से निकल कर देश के अन्य राज्यों में पार्टी के विस्तार की संभावनाएं तलाश रही तृणमूल कांग्रेस के लिए ये एक बड़ी सफलता है। टीएमसी बड़ी संख्या में कांग्रेस पार्टी के विधायक तोड़ने में कामयाब रही है।

कुल 60 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से 40 विधायक भारतीय जनता पार्टी के समर्थन वाले NDA गठबंधन के

गौरतलब है कि मेघालय में कुल 60 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से 40 विधायक भारतीय जनता पार्टी के समर्थन वाले NDA गठबंधन के हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी के राज्य में कुल 18 विधायक थे, जिनमें से अब 12 विधायकों ने तृणमूल कांग्रेस जॉइन कर ली है। इन विधायकों की संख्या कुल विधायकों के दो तिहाई के बराबर है। ऐसे में इन विधायकों पर दल-बदल कानून लागू नहीं होगा और ऐसा होने के चलते अब कांग्रेस की जगह तृणमूल कांग्रेस मेघालय की मुख्य विपक्षी पार्टी बन गई है।

यह भी पढ़ें : 

कीर्ति आजाद ,अशोक तंवर ने छोड़ा पंजा, जद-यू के पवन वर्मा तृणमूल कांग्रेस में शामिल

Share this story