गुजरात में कोरोना अस्पताल में आग, कम से कम 18 की मौत

गुजरात में कोरोना अस्पताल में आग, कम से कम 18 की मौत

Newspoint24 / newsdesk 

भरूच। गुजरात के भरूच में कल देर रात एक निजी अस्पताल के आईसीयू में आग लग जाने से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गयी।

मरने वालों में कम से कम दो अस्पताल कर्मी भी शामिल बताए गए हैं। मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका है।


पुलिस ने बताया कि भरूच- जंबुसर बायपास रोड पर स्थित पटेल वेल्फ़ेयर हॉस्पिटल में यह घटना हुई। मध्यरात्रि के बाद लगभग साढ़े 12 बजे इसके दो में से एक आईसीयू में आग की सूचना मिलते ही स्थानीय फ़ायर ब्रिगेड की टीम तुरंत हरकत में आ गयी। कई मरीज़ों को अन्य अस्पतालों में स्थांतरित किया गया। उनमें से कई की हालत नाज़ुक बताई जाती है। आग लगने का कारण पूरी तरह स्पष्ट नहीं है पर समझा जाता है कि सम्भवतः शॉर्ट सर्किट के चलते ऐसा हुआ होगा।

सूत्रों ने बताया कि कुछ मरीज़ों की मौत स्थानांतरण के दौरान हुई हो सकती है।

इससे पहले भी कोरोना संकट के दौरान गुजरात के अहमदाबाद, राजकोट में ऐसी घटनाओं में कई मरीज़ों की मौत हो गयी थी।

गुजरात सरकार ने अस्पताल में आग लगने की घटना की जांच के आदेश दिए

गुजरात सरकार ने राज्य के भरूच में कल देर रात एक निजी अस्पताल के आईसीयू में आग लग जाने से कम से कम 18 लोगों की मौत की घटना की जांच और मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने राज्य सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव स्तर के अधिकारी विपुल मित्र समेत दो आईएएस अधिकारियों से इस घटना की जांच करने के आदेश दिए हैं।

ज्ञातवय है कि भरूच- जंबुसर बायपास रोड पर स्थित पटेल वेल्फ़ेयर हॉस्पिटल में यह घटना हुई। मध्यरात्रि के बाद लगभग साढ़े 12 बजे इसके दो में से एक आईसीयू में आग की सूचना मिलते ही स्थानीय फ़ायर ब्रिगेड की टीम तुरंत हरकत में आ गयी। कई मरीज़ों को अन्य अस्पतालों में स्थांतरित किया गया। उनमें से कई की हालत नाज़ुक बताई जाती है। आग लगने का कारण पूरी तरह स्पष्ट नहीं है पर समझा जाता है कि सम्भवतः शॉर्ट सर्किट के चलते ऐसा हुआ होगा।

Share this story